Coronavirus Update: 11 दिन में विदेशी यात्रियों में मिले 11 वेरिएंट; भारत में एक दिन में मिले इतने मामले
Advertisement

Coronavirus Update: 11 दिन में विदेशी यात्रियों में मिले 11 वेरिएंट; भारत में एक दिन में मिले इतने मामले

Covid-19:  सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि भारत में 24 दिसंबर से 3 जनवरी के दरमियान विदेशी यात्रियों की टेस्टिंग के दौरान 11 ओमिक्रॉन सब-वेरिएंट मिले. ये टेस्टिंग एयरपोर्ट के अलावा कई दूसरी जगहों पर भी की गई. 

Coronavirus Update: 11 दिन में विदेशी यात्रियों में मिले 11 वेरिएंट; भारत में एक दिन में मिले इतने मामले

Covid-19:  दुनिया के कई देशों में एक बार फिर कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है. चीन, जापान, अमेरिका समेत दुनिया के कई शहरों में कोरोना को मरीज़ों की तादाद में उछाल नज़र आ रहा है. यह ख़तरनाक वायरस अब तक लाखों लोगों को अपना शिकार बना चुका है. इस बीच ज़राए के हवाले से बड़ी ख़बर सामने आई हैं. सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि भारत में 24 दिसंबर से 3 जनवरी के दरमियान विदेशी यात्रियों की टेस्टिंग के दौरान 11 ओमिक्रॉन सब-वेरिएंट मिले. ये टेस्टिंग एयरपोर्ट के अलावा कई दूसरी जगहों पर भी की गई. 

घबराने की ज़रूरत नहीं: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री
रिपोर्ट के मुताबिक़ 24 दिसंबर से 3 जनवरी तक 19 हज़ार 227 विदेशी यात्रियों की जांच की गई, जिनमें से 124 पॉज़िटिव पाए गए. सभी को आइसोलेशन में रखा गया था.ज़राए ने बताया कि 124 पॉज़िटिव नमूनों में से 40 के जीनोम सीक्वेंसिंग परिणाम मिले हैं, जिनमें 15 सैंपल XBB.1 और XBB वेरिएंट के मिले, जबकि एक नमूने में BF.7 की तस्दीक़ की गई है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अवाम से कहा है कि बेवजह  घबराने की कोई ज़रूरत नहीं हैं बल्कि कोरोना से अलर्ट रहने और सरकार के ज़रिए जारी हिदायात पर अमल करना एक मात्र रास्ता है.

24 घंटों में कोरोना के 188 नए मरीज़
पिछले महीने अस्पतालों और स्वास्थ्य देखभाल सेंटर में एक मॉक ड्रिल कराई गई थी, जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कोविड की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल का दौरा किया था. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने IGI एयरपोर्ट जाकर भी तैयारियों की समीक्षा की थी. बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 188 नए मरीज़ सामने आ चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक़, कोविड-19 से भारत में अभी तक 5,30,710 लोगों की जान जा चुकी है. 

Watch Live TV

 

Trending news