Cyclone Biparjoy: इतना खतरनाक होने वाला है साइक्लोन 'बिपरजॉय', कई राज्य चिंतित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1734805

Cyclone Biparjoy: इतना खतरनाक होने वाला है साइक्लोन 'बिपरजॉय', कई राज्य चिंतित

Cyclone Biparjoy: 2 दिन में चक्रवात 'बिपरजॉय गुजरात से टकराने वाला है. ये चक्रवात काफी खतरनाक होने वाला है. ऐसे में सरकार ने इससे बचने के लिए कमर कस ली है. पढ़ें पूरी खबर

Cyclone Biparjoy: इतना खतरनाक होने वाला है साइक्लोन 'बिपरजॉय', कई राज्य चिंतित

Cyclone Biparjoy: चक्रवात 'बिपरजॉय को लेकक सरकार अलर्ट पर है. गुजरात के कई इलाकों को हाई अलर्ट पर डाला गया है. मौसम विभाग के अनुसार ये तूफान तेजी से उत्तर की ओर बढ़ रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार इस साइक्लोन की गुजरात के कच्छ जिले में 15 जून तक पहुंचने की संभावना है. जिसकी वजह से सरकार ने सौराष्ट्र को ऑरेंज अलर्ट पर रखा है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है. चक्रवार की 14 जून को उत्तर के ओर बढ़ने की संभावना है.

इस तारीख को गुजरात और पाकिस्तान से टकराएगा

मीडिया रिपोर्ट्सके अनुसार ये चक्रवात 15 जून को दोपहर सौराष्ट्र एवं कच्छ, मांडवी (गुजरात) और कराची (पाकिस्तान) के तटों से गुजरने की संभावना है. इस दौरान 125-135 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है. इसकी इंटेसिटी को देखते हुए सरकार काफी फिक्रमंद हैं, आपको जानकारी के लिए बता दें हालही में अरब महासागर में तूफानों और इकी इंटेसिटी में काफी इजाफा हुआ है.

पीएम मोदी ने ली हाई लेवल मीटिंग

चक्रवात 'बिपरजॉय के चलते पीएम मोदी ने एक हाई लेवल मीटिंग ली. जिसमें हालात को लेकर जायजा लिया गया. इस मीटिंग में होम मिनिस्टर अमित शाह, यूनियन सेक्रेटरी अजय भल्ला और प्रिंसिपल सेक्रेटरी पीके मिश्रा मौजूद रहे. सरकार एक्टिवली इस मामले पर काम कर रही है. इसके साथ ही सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

मौसम विभाग ने दिए निर्देश

आईएमडी ने मछुआरों से गुजारिश की है वह फिलहाल किसी ऑपरेशन को अंजाम ना दें. इसके साथ ही किनारे इलाकों को कुछ वक्त के लिए छोड़ दें. एनडीआरएफ की 12 टीम्स को डिप्लोय किया गया है. इस बात की जानकारी भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट किया है. इसके साथ ही गुजरात सरकार को केंद्र की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि समुंद्र में होने वाली एक्टिविटी को कम किया जाए.

Trending news