Delhi Excise Policy Case: के कविता को कोर्ट से नहीं मिली राहत, 3 जुलाई तक बढ़ी न्यायिक हिरासत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2275782

Delhi Excise Policy Case: के कविता को कोर्ट से नहीं मिली राहत, 3 जुलाई तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

Delhi Excise Policy Case Update: के कविता को शराब नीति घोटाला मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. आज उनको कोर्ट में पेश किया गया था. जहां उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाने को लेकर सुनवाई हुई है. 

Delhi Excise Policy Case: के कविता को कोर्ट से नहीं मिली राहत, 3 जुलाई तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

Delhi Excise Policy Case Update: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से तेलंगाना के पूर्व सीएम की बेटी और बीआरएस नेता के कविता को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने आज यानी 3 जून को के कविता की 3 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. के कविता को शराब नीति घोटाला मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. आज उनको कोर्ट में पेश किया गया था. जहां उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाने को लेकर सुनवाई हुई है. 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, शराब घोटाले मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच सीबीआई के साथ-साथ ईडी कर रही है. सीबीआई ने 15 मार्च को के किवता को तेलंगाना से गिरफ्तार किया था. जिसके बाद कोर्ट में पेश किया गया था, जहां कोर्ट ने के कविता को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इसके बाद 21 मई को के कविता ने कोर्ट ने जमानत याचिका दायर की थी. जिसपर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए के कविता को 3 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

कोर्ट ने दो मुल्जिमों को दी जमानत
आज कोर्ट ने सभी पक्षों की दलील सुनने के बाद पूर्व सीएम की बेटी को 1 महीने के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. फिलहाल वह दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं. वहीं, कोर्ट ने दो मुल्जिमों दामादोर और प्रिंस को एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है. इन दोनों मुल्जिमों को कथित शराब घोटाले में शामिल होने का इल्जाम है. जांच के दौरान दोनों को ईडी ने गिरफ्तार नहीं किया था. 

क्या है इल्जाम
सीबीआई ने इल्जाम लगाया है कि के कविता 'साउथ ग्रुप' की सबसे प्रमुख सदस्य थीं. इस ग्रुप पर इल्जाम है कि इस ग्रुप ने दिल्ली में शराब के लाइसेंस लेने के लिए आप पार्टी को सौ करोड़ रुपये की किकबैक दी थी. हालांकि, बाद में इस शराब नीति को रद्द कर दिया गया था. जिसमें ईडी और सीबीआई ने के कविता को आरोपी बनाया है. वहीं, के कविता का कहना है कि उनका कथित शराब घोटाले से कोई लेना देना नहीं है. वह निर्दोष हैं, उनको फंसाने के लिए उनके खिलाफ बीजेपी साजिश कर रही है. 

Trending news