Delhi Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी अंसार की पत्नी का बयान आया सामने; कही ये बात
Advertisement

Delhi Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी अंसार की पत्नी का बयान आया सामने; कही ये बात

Delhi Hanuman Jayanti Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा में पुलिस ने अभी तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस गिरफ्तारी में अंसार नाम का भी शख्स शामिल है. अब अंसार की पत्नी का बयान सामने आया है.

Delhi Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी अंसार की पत्नी का बयान आया सामने; कही ये बात

नई दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अब तक 14 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. हिंसा के दौरान फायरिंग करने वाला असलम भी दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. साथ ही इसमें अंसार का नाम भी शामिल है. अंसार की बीवी ने अपने पति को बेकसूर बताया है.

क्या बोलीं अंसार की पत्नी
दिल्ली पुलिस ने हिंसा की जांच के लिए 10 टीमें गठित की गई हैं. अंसार की पत्नी सकीना का कहना है कि, "मेरा पति बेकसूर है, रोजा खोलने के वक्त उनके पास जानकारी आई कि, लड़ाई झगड़ा हो रहा है. इसके बाद वह खाना छोड़ कर भागा ताकि कोई मार पिटाई न करने लगे. लेकिन उसे ही गुनाहगार बताया जा रहा है.

सकीना ने कहा कि "हमारा परिवार हिंदू इलाके में रहता है और यहां 12 साल हो गया है. वो कभी लड़ने झगड़ने में बिल्कुल नहीं था. हमारे पड़ोसी भी हिंदू हैं. उन्हें आज तक कभी हमसे दिक्कत नहीं हुई. हम एक साथ रहते हैं. हमारे पड़ोसी के बेटे की कोरोना में तबियत खराब हुई, सबसे गुजारिश कर उसने बेटे का इलाज करवाया."

उन्होंने आगे कहा कि, "मेंरे पति की तबियत भी ठीक नहीं है, शुगर और आधे शरीर में लकवा मारा हुआ है. मेरा पति अच्छे के लिए गया लेकिन उसे ही दोषी बता दिया है. मेरे घर मे वही कमाने वाला है, यदि उसको कुछ हो गया तो मेरे परिवार को कौन देखेगा."

अंसार की भाभी हलीमा ने लगाए आरोप
अंसार की भाभी हलीमा ने भी पुलिस ने कार्रवाई पर सवाल खड़े किए है. हलीमा का कहना है कि अंसार मौके पर गया जरूर था लेकिन वो झगड़े को शांत करने के लिए गया था और पुलिस ने उसे पकड़ा नहीं बल्कि वो खुद पुलिस के पास गया.

दरअसल रामनवमी पर कई राज्यों में हुए बवाल की आग शनिवार को दिल्ली भी पहुंच गई. हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में निकाली जा रही शोभा यात्रा के दौरान बवाल हुआ. बवाल इतना बढ़ गया कि 8 पुलिस कर्मी घायल हुए और 1 नागरिक घायल हुआ है वहीं पुलिस ने अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. फिलहाल इलाके में तनावपूर्ण महौल बना हुआ है और भारी पुलिस बल तैनात है.

आपको बता दें कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब शोभा यात्रा जहांगीरपुर के सी ब्लॉक में जामा मस्जिद के पास पहुंची तो अंसार नाम का एक शख्स चार-पांच लोगों के साथ पहुंचा और शोभा यात्रा में शामिल कुछ लोगों से बहस करने लगा. जिसका बाद से ही विवाद बढ़ा और पत्थरबाजी होने लगी.

Zee Salaam Live TV

Trending news