Delhi Excise Policy Case: केजरीवाल के घर पहुंची ED की टीम; दिया 10वां समन
Advertisement

Delhi Excise Policy Case: केजरीवाल के घर पहुंची ED की टीम; दिया 10वां समन

Arvind Kejriwal News: शराब पॉलिसी मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद ED की टीम दिल्ली पुलिस के आला अफसरान के साथ सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची है. खबरों के मुताबिक, सीएम को आबकारी पॉलिसी मामले में जांच में शामिल होने के लिए 10वां समन देने उनके आवास पर पहुंची है.

Delhi Excise Policy Case: केजरीवाल के घर पहुंची ED की टीम; दिया 10वां समन

ED Team Reaches Kejriwal Home: शराब पॉलिसी मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद ED की टीम दिल्ली पुलिस के आला अफसरान के साथ सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची है. खबरों के मुताबिक, सीएम को आबकारी पॉलिसी मामले में जांच में शामिल होने के लिए 10वां समन देने उनके आवास पर पहुंची है. दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के कुछ ही घंटे बाद शराब पॉलिसी मामले में ई़डी की टीम गुरुवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची. इससे पहले हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी से सुरक्षा देने की मांग वाली अरविंद केजरीवाल की अर्जी खारिज कर दी थी. ईडी की टीम पहुंचने के बाद केजरीवाल के घर की सिक्योरिटी को मजीद बढ़ा दिया गई है. ED ने केजरीवाल को नौवां समन भेजा है, जिसके तहत उन्हे गुरुवार को ही ईडी के सामने पेश होना था, लेकिन केजरीवाल इसके खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट चले गए. लेकिन अदालत ने उन्हें राहत नहीं दी.

इसके बाद ईडी की टीम हररत में आ गई है. ईडी की टीम के साथ दिल्ली पुलिस के सीनियर अफसरान भी सीएम केजरीवाल के घर के बाहर मौजूद हैं.  दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के चीफ केजरीवाल को ईडी ने कई बार समन भेजा था लेकिन वह हाजिर नहीं हुए. इससे पहले, दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस सुरेश कुमार कैत और जस्टिस मनोज जैन की बेंच ने मामले में केजरीवाल को दंडात्मक कार्रवाई से कोई संरक्षण देने से मना कर दिया. बेंच ने संरक्षण के अपील  संबंधी केजरीवाल की याचिका को 22 अप्रैल को सुनवाई के लिए लिस्टिड किया है. समन को चैलेंज देने वाली उनकी अहम अर्जी पर भी 22 अप्रैल को ही सुनवाई होगी.

वहीं, आम आदमी पार्टी के लीडर सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि,जिस तरीके से पुलिस अंदर है और किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है, ऐसा लगता है कि केजरीवाल के यहां रेड मारी जा रही है. ऐसा लगता है कि सीएम को गिरफ्तार करने की पूरी तैयारी है.वहीं, दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी की सीनियर लीडर और दिल्ली सरकार में वजीर आतिशी ने इल्जाम लगाया कि, बीजेपी लोकसभा इलेक्शन के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए ED का इस्तेमाल करके केजरीवाल को गिरफ्तार कराना चाहती है. इस बीच, अफसरान ने बताया कि ईडी की टीम शाम में केजरीवाल के घर पहुंची है.

Trending news