खुद को आर्मी में कैप्टन बता कर महिलाओं को फंसाने वाला शख्स गिरफ्तार, फर्ज़ी आई कार्ड बरामद

आरोपी (Fake Army Caption) की पहचान दिल्ली में मोहन गार्डन के रहने वाले 40 साल के दिलीप कुमार के तौर पर की गई है. वह एक स्कूल में गार्ड की नौकरी करता है.

खुद को आर्मी में कैप्टन बता कर महिलाओं को फंसाने वाला शख्स गिरफ्तार, फर्ज़ी आई कार्ड बरामद
आर्मी की वर्दी पहनकर फर्जीवाड़ा करने वाला गिरफ्तार.

नई दिल्ली: दिल्ली में खुद को सेना का एक अधिकारी बताकर सोशल मीडिया के जरिए महिलाओं को अपने झांसे में फंसाने के इलज़ाम में एक 40 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी.

पुलिस के मुताबिक आरोपी दिलीप कुमार, मोहन गार्डन के सैनिक एनक्लेव का रहने वाला है और एक स्कूल में सुरक्षा गार्ड का काम करता है. पुलिस ने आरोपी दिलीप को शुक्रवार दोपहर को करीब तीन बजे ग्रेटर कैलाश-1 में अर्चना रेड लाइट के नजदीक गिरफ्तार किया. उस वक्त वह एक महिला से मिलने आया था.

ये भी पढ़ें: गाज़ियाबाद मारपीट केस: SP नेता उम्मेद पहलवान गिरफ्तार, दंगा भड़काने का है आरोप

 

दक्षिण दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस अतुल कुमार ठाकुर ने कहा, 'वह सेना की वर्दी में था. उसके पास से सेना का एक फर्जी पहचान पत्र और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया. आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह महिलाओं को मुतासिर करने के लिए सोशल मीडिया पर खुद को सेना का कैप्टन शेखर बताता था.

ये भी पढ़ें: इस राज्य में पूरी तरह से हटा Lockdown, एक्सपर्ट्स की राय के बाद लिया गया फैसला

डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस के मुताबिक आरोपी दिलीप के मोबाइल फोन की जांच से पता चला है कि वह कई व्हाट्सऐप ग्रुप का सदस्य था और उसने कई अंतरराष्ट्रीय नंबरों पर वीडियो कॉल भी की थी. उसके विदेशी संपर्क की भी जांच की जा रही है.  उसके मोबाइल फोन से पाकिस्तान के कई नंबर्स भी मिले हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ कानून की मुतअल्लिक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.
(इनपुट- भाषा)

Zee Salaam Live TV: