गाज़ियाबाद मारपीट केस: SP नेता उम्मेद पहलवान गिरफ्तार, दंगा भड़काने का है आरोप

उम्मेद पहलवान पर आरोप है कि उसने एक फेसबुक लाइव के जरिए मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई के मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की.

गाज़ियाबाद मारपीट केस: SP नेता उम्मेद पहलवान गिरफ्तार, दंगा भड़काने का है आरोप
अखिलेश यादव के साथ उम्‍मेद पहलवान, फाइल फोटो

गाज़ियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) में बुज़ुर्ग अब्दुल समद की पिटाई और दाढ़ी काटने के मामले में आरोपी सपा नेता उम्मेद पहलवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसकी गिरफ्तारी के लिए गाज़ियाबाद पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही थी. गाजियाबाद पुलिस को खबर मिली थी कि उम्मेद नाटकीय अंदाज में आज (शनिवार) गाज़ियाबाद कोर्ट में सरेंडर कर सकता है.

क्या है मामला
याद रहे कि उम्मेद पहलवान मकामी सपा नेता है. पुलिस के जराए के मुताबिक, पूरी साजिश रचने के बाद सपा नेता उम्‍मेद पहलवान को फेसबुक लाइव करा कर फितना भड़काने का काम दिया गया. इस बात की तैयारी थी कि इसी के बाद तरतीबवार अलीगढ़, मुरादाबाद, देवबंद, सहारनपुर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में इसे मुद्दा बनाकर फितना फैलाया जाए. पुलिस के मुताबिक, इसके लिए पूरा टूलकिट तैयार था, वैचारिक दंगाइयों से लेकर सड़क पर दंगा क़रने वाले भी तैयार थे.

ये भी पढ़ें: मिल्खा सिंह: संघर्षो की बुनियाद पर उपलब्धियों की कहानी लिखने वाला 'Flying Sikh'

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने भी बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, ट्विटर इंडिया और ट्विटर इंडिया के हेड मनीष माहेश्वरी समेत कुछ दूसरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. यह केस दिल्ली की पटियाला हाई कोर्ट के वकील अमित आचार्य की शिकायत पर दर्ज हुआ है. 

गौरतलब है कि अब्‍दुल समद की पिटाई और दाढ़ी काटने के मामले में आए दिन नई नई बात सामने आ रही है. पुलिस ने इस मामले में मुख्‍य आरोपी प्रवेश गुज्‍जर समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया है. याद रहे कि गाजियाबाद के लोनी में एक मुस्लिम बुज़ुर्ग अब्‍दुल समद की पिटाई का एक वीडियो वायरल हुआ था. आरोपियों ने बुजुर्ग की न सिर्फ जमकर पिटाई की बल्कि उनकी दाढ़ी भी काट ली. फिर आरोपियों ने ही इस घटना का वीडियो बनाया और उसे वायरल कर दिया था.

ये भी पढ़ें: साइकिल वाले डिलीवरी बॉय को कस्टमर ने गिफ्ट कर दी नई बाइक, वजह जानकर रोक नहीं पाएंगे ख़ुशी के आंसू

Zee Salaam Live TV: