Delhi Rainfall: दिल्लीवासी सावधान! शुरू होने वाला है बारिश का दौर
Advertisement

Delhi Rainfall: दिल्लीवासी सावधान! शुरू होने वाला है बारिश का दौर

Delhi Rainfall: दिल्ली में बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है. मौसम विभागने ने आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना जताई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Delhi Rainfall: दिल्लीवासी सावधान! शुरू होने वाला है बारिश का दौर

Delhi Rainfall: देश की राजधानी दिल्ली में बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है. शनिवार को दिल्ली में हुई बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया, रविवार को भी शहर में बारिश रही वहीं सोमवार को दिल्ली की कई जगहों पर बूंदाबांदी देखने को मिली. आज राजधानी में मौसम खुला रहने की उम्मीद है. न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है.

दिल्ली में शुरू होगा बारिश का दौर

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि 13 सितंबर से राजधानी दिल्ली में बारिश का दौर शुरू होने की उम्मीद है. बुधवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27 और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. नई दिल्ली में बादल रहने साथ-साथ बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. वहीं गुरुवार को अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि शनिवार को नई दिल्ली में हल्की बारिश होने का अंदेशा है. इस दिन न्यूनतम तापमान 26 और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने की उम्मीद है. वहीं रविवार को भारी बारिश होने की संभावना है. इस दिन न्यूनतम तापमान में गिरावट भी देखी जा सकती है. दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद के मौसम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, हालांकि नोएडा में बादल देखने को मिल सकते हैं. 

हिमाचल प्रदेश में बारिश

वहीं मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सो में भारी बारिश होने का अंदेशा जताया है. ऐसे में लैंडस्लाइड का खतरा भी बढ़ गया है. हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 13 सितंबर के बाद तीन दिनों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट भी जारी किया है. हिमाचल प्रदेश में बारिश काफी तबाही मचा चुकी है. लगातार लैंडस्लाइड  के कारण कई सौ लोगों की जान जा चुकी है और काफी लोग बेघर हो गए हैं.

Trending news