दिवाली से पहले घुटने लगा दिल्ली का दम; इन राज्यों में होगी बारिश, जानें मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1933459

दिवाली से पहले घुटने लगा दिल्ली का दम; इन राज्यों में होगी बारिश, जानें मौसम का मिजाज

Weather Update Today: पूरे मुल्क में ठंड ने दस्तक दे दी है. इसके अलावा देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु, केरल और माहे में आज यानी 28 अक्टूबर को झमाझम बारिश होने की उम्मीद है. 

दिवाली से पहले घुटने लगा दिल्ली का दम; इन राज्यों में होगी बारिश, जानें मौसम का मिजाज

Weather Update Today: मुल्क के ज्यादातर राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु, केरल और माहे में आज यानी 28 अक्टूबर को झमाझम बारिश होने की उम्मीद है.  इन राज्यों में बारिश का ये सिलसिला 30 अक्टूबर तक जारी रह सकता है. मौसम विभाग ने कर्नाटक, केरल समेत कई राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, मुल्क की राजधानी दिल्ली में आज यानी 28 अक्टूबर को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इसके साथ आज हल्का कोहासा बना रहेगा. वहीं दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता सूंचकांक खराब श्रेणी में बना हुआ है. 

दिल्ली में 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 261 दर्ज किया गया. इससे पहले 26 अक्टूबर को AQI 256, 25 अक्टूबर को 243 और 24 को 220 रहा था. AQI जीरो से 50 के बीच 'अच्छा', 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 से 200 के बीच 'मध्यम', 201 से 300 के बीच 'खराब', 301 से 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच 'गंभीर' माना जाता है.

यूपी की राजधानी लखनऊ की बात की जाए, तो आज वहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके साथ आने वाले दिनों में कोहासा बना रहेगा. वहीं गाजियाबाद में आसमान साफ रहेगा. आज यहां अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 28 अक्टूबर को तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. साथ ही, पूर्वोत्तर भारत में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, दक्षिण प्रायद्वीप में बारिश की गतिविधियां धीरे-धीरे तेज हो जाएंगी और उत्तर-पूर्वी मानसून अगले 48 घंटों (लगभग 2 दिन) में सक्रिय हो जाएगा.  

Zee Salaam

Trending news