Delhi Traffic, Farmers Protest Update: दिल्ली पुलिस की क्या है ट्रैफिक एडवाइजरी; यहां पढ़ें पूरी डिटेल
Advertisement

Delhi Traffic, Farmers Protest Update: दिल्ली पुलिस की क्या है ट्रैफिक एडवाइजरी; यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Delhi Traffic News: 13 फरवरी को अलग-अलग राज्यों में किसान प्रोटेस्ट करने के लिए दिल्ली आ रहे हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी है, दिल्ली के लोगों से अनुरोध के किसी भी बाधा से बचने के लिए एजवाइजरी को ध्यान से पढ़ें.

Delhi Traffic, Farmers Protest Update: दिल्ली पुलिस की क्या है ट्रैफिक एडवाइजरी; यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Delhi Traffic News: कल किसान दिल्ली पहुंचने वाले हैं, ऐसे में दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. 13 फरवरी को पुलिस ने वाहन मालिकों को यातायात प्रतिबंधों/डायवर्जन के बारे में जानने के लिए सलाह का पालन करने की सलाह दी गई है. अधिकारियों ने रविवार को कहा कि प्रदर्शनकारियों को ले जाने वाले वाहनों को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए सिंघू, गाज़ीपुर और टिकरी सीमाओं पर कीलें और बैरिकेड्स लगाने के साथ व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

दिल्ली चलो मार्च; जानें पुलिस की एडवाइजरी

लगभग 200 किसान यूनियनों और बड़ी तादाद में किसानों के जरिए की जा रहे 'दिल्ली चलो मार्च' के 13 फरवरी को उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब से राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने की उम्मीद है. आइये जानते हैं पुलिस ने क्या एडवाइजरी जारी की है.

1- सिंघु बॉर्डर पर 12 फरवरी से कमर्शियल व्हीकल्स के लिए और 13 फरवरी से सभी प्रकार के वाहनों के लिए यातायात प्रतिबंध लागू रहेगा.
2- अंतरराज्यीय बसें: एनएच-44 के जरिए से सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि की ओर जाने वाली बसें आईएसबीटी से मजनू का टीला से सिग्नेचर ब्रिज से खजूरी चौक से लोनी बॉर्डर से खेकड़ा के रास्ते केएमपी तक जाएंगी.
3- भारी समान व्हीकल्स- ऐसे वाहन जो NH-44 के जरिए से सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि की ओर जाना चाहते हैं, उन्हें  एनएच-44 (डीएसआईआईडीसी) पर एक्जिट नंबर-2 लेने के सुझाव दिया गया है.
4- बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाने के इच्छुक एचजीवी को सुझाव दिया जाता है कि वे जौंती सीमा/निजामपुर सीमा तक पहुंचने के लिए मुकरबा चौक से मधुबन चौक तक बाहरी रिंग रोड लें और हरियाणा के गांव बामनोली में प्रवेश करें और नाहरा-नाहरी रोड से बहादुरगढ़ रोड तक आगे जा सकते हैं.
5- कारें/एलजीवी: एनएच-44 के जरिए से सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि की ओर जाने के इच्छुक कारों/एलजीवी के लिए और बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाने के इच्छुक वाहनों के लिए भी प्रतिबंध लागू रहेगा.ॉ

गाजीपुर बॉर्डर से डाइवरर्जन

1- दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले वाहनों को ग़ाज़ीपुर बॉर्डर से होकर जाने की सलाह दी जाती है.
2- NH-44 के जरिए से हरियाणा जाने वाले यातायात को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे-राय कट (NH-44) लेने की सलाह दी जाती है.

टिकरी बॉर्डर (दिल्ली-हरियाणा) के आसपास बदलाव

रोहतक रोड के जरिए से बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाने वाले वाहनों को नजफगढ़ झारोदा सीमा के माध्यम से हरियाणा में एंट्री करने के लिए नांगलोई चौक से नजफगढ़ नांगलोई रोड का उपयोग करने की सलाह दी जाती है.

Trending news