Delhi Unlock: पहले दिन ही मेट्रो मुसाफिरों ने नियमों की उड़ाई धज्जियां
Advertisement

Delhi Unlock: पहले दिन ही मेट्रो मुसाफिरों ने नियमों की उड़ाई धज्जियां

सरकार ने शनिवार को ऐलान किया कि मेट्रो के डिब्बों में किसी भी मुसाफिर को खड़ा नहीं होने दिया जाएगा. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  कोरोना महामारी की भयावह दूसरी लहर के चलते राजधानी दिल्ली में एक महीने तक सख्त पाबंदियों के बाद अब अनलॉक का अमल शुरू करते हुए दिल्ली मेट्रो को शुरू कर दिया गया है. हालांकि पहले ही दिन मुसाफिरों ने नियमों की जमकर अनदेखी की.

पूर्वी दिल्ली के निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन से राजीव चौक (ब्लू लाइन) और राजीव चौक से आईएनए मार्केट (येलो लाइन) तक मेट्रो की सवारी के दौरान स्टेशनों पर नियमित घोषणाएं की गईं कि मेट्रो के अंदर मुसाफिरों को अभी भी खड़े रहने की इजाज़त नहीं है, लेकिन बार-बार कहने के बावजूद भी नियमों का पालन नहीं किया गया.

कोरोना के मुनासिब व्यवहार पर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के दिशा-निर्देशों पर अमल करते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने 50 फीसद मुसाफिरों के बैठने की सलाहियत के साथ अपनी सर्विसेज शुरू कीं.

सरकार ने शनिवार को ऐलान किया कि मेट्रो के डिब्बों में किसी भी मुसाफिर को खड़ा नहीं होने दिया जाएगा. हालांकि सोमवार को कई लोग इसे तोड़ते हुए देखे गए.

कोरोना के मामलों में मामलू इजाफे को देखते हुए 19 अप्रैल से दिल्ली में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. जबकि मेट्रो पर 10 मई से ही पूरी तरह से रोक लगा दी गई थी.

(इनपुट: आईएएनएस)

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news