East Champaran News: दूल्हे को हनीमून पर जाने के लिए फ्लाइट टिकट मांगना पड़ा भारी, दुल्हन ने शादी से किया इनकार
Advertisement

East Champaran News: दूल्हे को हनीमून पर जाने के लिए फ्लाइट टिकट मांगना पड़ा भारी, दुल्हन ने शादी से किया इनकार

East Champaran News: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में एक दूल्हे ने अजीबोगरीब डिमांड कर दी. दूल्हे ने हनीमून पर जाने के लिए लड़की वाले से फ्लाइट टिकट की डिमांड की थी, लेकिन दूल्हे की डिमांड उस पर ही भारी पड़ गई और बिना दुल्हन के ही दूल्हे को लौटना पड़ा.

 

East Champaran News: दूल्हे को हनीमून पर जाने के लिए फ्लाइट टिकट मांगना पड़ा भारी, दुल्हन ने शादी से किया इनकार

East Champaran News: शादी में दूल्हे को आपने कई तरह के डिमांड करते हुए देखा और सुना होगा. कई बार तो जहेज के नाम पर शादी भी टूट जाती है और बारात दरवाजे से घूम जाती है. लेकिन इस खबर में मामला कुछ अलग ही है.  इस बार दूल्हे के साथ मामला उल्टा पड़ गया.

दरअसल,  बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में एक दूल्हे ने अजीबोगरीब डिमांड कर दी. दूल्हे ने हनीमून पर जाने के लिए लड़की वालों से फ्लाइट टिकट की डिमांड कर दी, लेकिन दूल्हे की डिमांड उस पर ही भारी पड़ गई और बिना दुल्हन के ही दूल्हे को लौटना पड़ा.

ये पूरा मामला जिले के चकिया कुआंव गांव का है. इसी गांव में पटना के बाकरगंज से बारात आई थी. पटना से आई बारात का गांव में जोरदार इस्तकबाल हुआ दूल्हा पवन कुमार ने वरमाला के बाद शादी के बाकी रस्मों को भी निभाया. लेकिन किसी को ये मालूम नहीं था कि बारात को बिना दुल्हन के ही लौटना पड़ेगा.  

लेकिन दूल्हा बाकी रस्मों को पूरा करते हुए जब सिंदूर दान तक पहुंचा तो वहां पर उन्होंने सोने की चेन और हनीमून टिकट की डिमांड कर दी. इस डिमांड को सुनते ही लड़की के घर वाले हतप्रभ रह गए. हालंकि, परिवार वालों ने दूल्हे को काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन दूल्हा अपनी मांग को लेकर डटे रहे. इसके बाद लड़की (दुल्हन ) भी गुस्से में आ गई और शादी से इनकार कर दिया.

इस घटना के बाद घर वालों ने दूल्हा और कुछ बारातियों को बंधक बना लिया. इसके बाद गांव के लोगों  ने दोनों को मनाने की कोशिश की लेकिन किसी पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा.

पुलिस ने बंधकों को कराया मुक्त 
जब मामला काफी तनावपूर्ण होने लगा तो इस मामले की जानकारी स्थानीय थाने को दी गई. पुलिस ने सभी बंधक बनाए गए लोगों को मुक्त कराया.चकिया थाने के एसएचओ धनंजय कुमार ने बताया,  "मामले की जानकारी मिलने के बाद दूल्हा और बारातियों के साथ दुल्हन पक्ष के लोगों को थाना पर लाया गया. जहां ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों के साथ दोनों पक्षों में मामला सुलह कराया गया. लेकिन, लड़की शादी के लिए तैयार नहीं हुई. उसके बाद दूल्हा और बारातियों को भेज दिया गया".

Trending news