लालू यादव के परिवार की बढ़ीं मुश्किलें; दिल्ली-NCR से लेकर बिहार तक ED की छापेमारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1604125

लालू यादव के परिवार की बढ़ीं मुश्किलें; दिल्ली-NCR से लेकर बिहार तक ED की छापेमारी

ED Raids: रेलवे में नौकरी के बदले ज़मीन घोटाला में ईडी ने सख़्त रवैया अपना लिया है. एजेंसी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के दिल्ली-एनसीआर, रांची और मुंबई के कई ठिकानों पर रेड डाली है. छापेमारी के बाद एक बार फिर लालू परिवार मुश्किल में फंस गया है.

लालू यादव के परिवार की बढ़ीं मुश्किलें; दिल्ली-NCR से लेकर बिहार तक ED की छापेमारी

Land For Job Scam: आरजेडी सद्र और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें कम होती नज़र नहीं आ रही हैं. लैंड फॉर जॉब केस में ईडी ने शुक्रवार को बड़ा क़दम उठाते हुए लालू प्रसाद यादव के परिवार के ख़िलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए छापेमारी की. ईडी की टीम ने लालू प्रसाद यादव की बेटियों हेमा यादव, रागिनी यादव और चंदा यादव के घर समेत तक़रीबन 15 जगहों पर छापेमारी की. इस दौरान आरजेडी के पूर्व एमएलए सैयद अबू दोजाना के ठिकानों पर भी ईडी की टीम छापे मार रही है. सीबीआई की टीम ने अपनी पहले की कार्रवाई में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव से पूछताछ की थी. 

अबू दोजाना पर शिकंजा
रेलवे में नौकरी के बदले ज़मीन और फ्लैट रजिस्ट्री कराने के मामले में उस समय के रेल मंत्री लालू प्रसाद के परिवार और उनके क़रीबियों के घर ईडी की रेड चल रही है. पटना में लालू के बेहद क़रीबी माने जाना वाले आरजेडी के पूर्व एमएलए अबु दोजाना के घर भी सुबह से ही ईडी का एक्शन जारी है. बताया जा रहा है कि अबू दोजाना पर शिकंजा इसलिए कसा जा रहा है, क्योंकि पटना के सुगना मोड़ पर बन रहे बिहार के सबसे बड़े मॉल का काम की ज़िम्मेदारी अबू दोजाना को ही दी गई थी. फिलहाल मॉल के निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी गई है. 

रोहिणी आचार्य ने ज़ाहिर की नाराज़गी
वहीं इस पूरी कार्रवाई से आहत लालू प्रसाद यादव की सिंगापुर में रहने वाली बेटी रोहिणी आचार्य ने परिवार के कई ठिकानों पर ईडी के ज़रिए की जा रही छापेमारी पर नाराज़गी ज़ाहिर की है. उन्होंने तेजस्वी के दिल्ली आवास पर तलाशी लेने की ज़रूरत पर सवाल उठाया. सोशल मीडिया पर अपनी बात रखते  हुए रोहिणी ने कहा कि तेजस्वी की प्रेग्नेंट वाइफ राजश्री को टॉर्चर किया गया. अब यह सब बर्दाश्त से बाहर होता नज़र आ है. बता दें कि ईडी जॉब के बदले ज़मीन घोटाले के मामले में दिल्ली, एनसीआर, पटना और मुंबई में एक दर्जन से ज़्यादा मक़ामात पर छापेमारी अभियान चला रही है. लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और बड़ी बेटी को समन मिलने के बाद 15 मार्च को सीबीआई की स्पेशल अदालत में हाज़िर होना है. 

Watch Live TV

Trending news