Elon Musk on WhatsApp: एलन मस्क के इस ट्वीट के बाद सरकार करेगी व्हाट्सएप की जांच!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1688787

Elon Musk on WhatsApp: एलन मस्क के इस ट्वीट के बाद सरकार करेगी व्हाट्सएप की जांच!

Elon Musk on WhatsApp: एलन मस्क ने व्हाट्सएप की एक गलती बताई है. जिसके बाद सरकार प्राइवेसी की जांच कर सकती है. पढ़ें पूरी खबर

Elon Musk on WhatsApp: एलन मस्क के इस ट्वीट के बाद सरकार करेगी व्हाट्सएप की जांच!

Elon Musk on WhatsApp: व्हाट्सएप यूजर्स की प्राइवेसी का दावा करता है. ये एप लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गई है. कॉर्पोरेट से लेकर आपस के कॉम्युनिकेशन में काफी मददगार है. लेकिन हाल ही में कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद लोग व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी पर सवाल उठा रहे हैं. दरअसल ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने व्हाट्सएप में एक बड़ी कमी बताई है. जिसके बाद सरकार इसकी जांच करा सकती है.

व्हाट्सएप प्राइवेसी को लेकर चर्चा में

व्हाट्स एन दिनों प्राइवेसी को लेकर फिर चर्चा में आ गया है. दरअसल ट्विटर के इंजीनियर Foad Dabiri के एक ट्वीट के बाद ये पूरा मामला शुरू हुआ. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से ट्वीट किया- व्हाट्सएप बंद होने के बाद भी उनके फोन का माइक्रोफोन इस्तेाल कर रहा है. इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए एलन मस्क ने लिखा- व्हाट्सएप पर अब भरोसा नहीं किया जा सकता है. इस पूरे मामले के बाद ही व्हाट्सएप पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. हालांकि इस मामले में व्हाट्सएप ने सफाई भी दी है और इसे फोन का बग बताया है.

भारत में होगी जांच

इस पूरे मामले के बाद केंद्रीय मंत्री राजील चंद्रशेखर का ट्वीट आया, और उन्होंने कहा है कि इस मामले की जांच की जाएगी. Foad Dabiri के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा- इस स्वीकार नहीं किया जा सकता. ये प्राइवेसी का उल्लंघन है. इसकी जांच तुरंत कराई जाएगी. उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई होगी.

व्हाट्सएप ने दी सफाई

हालांकि इस मामले में व्हाट्सएप ने सफाई दी है. कंपनी का कहना है कि यूजर्स के पास माइक का पूरा कंट्रो है. ये दिक्कत किसी बग के कारण हो रही है. कंपनी का कहना है कि ये दिक्कत यूजर के google pixel 7 pro के कारण हुई है. इस मामले को लेकर गूगल से बात की है, और जांच की जा रही है.

आपको जानकारी के लिए बता दें व्हाट्सएप दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला मैसेजिंग एप है. कंपनी दावा करती है कि उनके मैसेज एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड हैं, और इसमें कोई सेंध नहीं लगा सकता है.

Trending news