डॉ. सुभाष चंद्रा का माउंट लिटेरा से खिताब, बोले- "भविष्य-अतीत को छोड़कर वर्तमान में जीने की कोशिश करें"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1192227

डॉ. सुभाष चंद्रा का माउंट लिटेरा से खिताब, बोले- "भविष्य-अतीत को छोड़कर वर्तमान में जीने की कोशिश करें"

अपने तजुर्बों को शेयर करते हुए, डॉ चंद्रा ने कहा "यह 21 मई 1926 था जब परदादा ने इस समूह की स्थापना की थी और हमारे परिवार ने उतार-चढ़ाव देखे हैं. उन सीखों का कहना है कि दुख हर जगह हैं. सभी को दुखों से गुजरना पड़ता है- बड़ा हो या छोटा.

File PHOTO

Live In Present- राज्यसभा सांसद और एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन डॉ सुभाष चंद्रा ने मुंबई के लिटेरा स्कूल इंटरनेशल में 2022 में ग्रेजुएट करने वाले छात्रों को मुबारकबाद पेश की और उन सभी छात्रों के मां-बाप का भी शुक्रिया अदा किया जिन्होंने माउंट लिटेरा में अपना यकीन दिखाकर अपने बच्चों को ग्रेजुएट तक की पढ़ाई के लिए यहां भेजा. डेयर टू ड्रीम नाम से हुए इस प्रोग्राम में डॉ सुभाष चंद्रा ने कामयाबी के राज़ भी बताए. 

"वर्तमान में जीने की कोशिश करें"
2022 Graduation ceremony से खिताब करते हुए डॉ. चंद्रा ने कहा, "अतीत में पछतावा होता है, और भविष्य के विचार चिंताएं देते हैं, इसलिए वर्तमान में जीने की कोशिश करें." उन्होंने कहा, "वर्तमान में जिएं और वास्तविकता को स्वीकार करें क्योंकि यह आधे कष्टों को दूर कर देता है."

सभी को दुखों से गुजरना पड़ता है- बड़ा हो या छोटा.
अपने तजुर्बों को शेयर करते हुए, डॉ चंद्रा ने कहा "यह 21 मई 1926 था जब परदादा ने इस समूह की स्थापना की थी और हमारे परिवार ने उतार-चढ़ाव देखे हैं. उन सीखों का कहना है कि दुख हर जगह हैं. सभी को दुखों से गुजरना पड़ता है- बड़ा हो या छोटा."

मुंबई के माउंट लिटेरा स्कूल इंटरनेशनल में ग्रेजुएट करने वाला दूसरा बैच है और पहला बार सेलिब्रेशन हो रहा है क्योंकि, पिछले साल कोविड 19 महामारी के कारण हम इसे सेलिब्रेट नहीं कर पाए थे. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news