बिहार में पिछले 10 दिनों में पुल गिरने की पांचवीं घटना, अब मधुबनी में निर्माणाधीन पुल का गिरा गार्डर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2312850

बिहार में पिछले 10 दिनों में पुल गिरने की पांचवीं घटना, अब मधुबनी में निर्माणाधीन पुल का गिरा गार्डर

Madhubani Bridge Collapse: बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला जारी है. पिछले 10 दिनों  बिहार के अलग-अलग जिलों पुल गिरने की पांच घटनाएं हो चुकी हैं. अब ताजा घटना शुक्रवार को मधुबनी जिले में हुई है. 

बिहार में पिछले 10 दिनों में पुल गिरने की पांचवीं घटना, अब मधुबनी में निर्माणाधीन पुल का गिरा गार्डर

Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला जारी है. पिछले 10 दिनों  बिहार के अलग-अलग जिलों पुल गिरने की पांच घटनाएं हो चुकी हैं. अब ताजा घटना शुक्रवार को मधुबनी जिले में हुई है. यहां एक निर्माणाधीन पुल का गार्डर गिर गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बताया जा रहा है कि महज दो दिन पहले ही गार्डर की ढलाई हुई थी और आज भरभराकर गिर गया .

यह घटना मधेपुर ब्लॉक में हुई है, जहां भेजा कोसी बांध से महपतिया मुख्य सड़क पर पक्की पुल का निर्माण किया जा रहा था. जानकारी के मुताबिक, यह पुल करीब 3 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जा रहा है, जिसमें कुल 4 पिलर है. जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय दो पिलर के लिए बीच में बीम ढालने के लिए शटरिंग का काम किया जा रहा था, लेकिन पानी के तेज बहाव की वजह से गार्डजर भरभराभर गिर गया. 

विपक्ष ने साधा निशाना
रिपोर्ट के मुताबिक, बारिश की वजह से नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया जिसके कारण यह हादसा हुआ. हादसे के बाद बिहार सरकार ग्रामीण विकास विभाग के अफसरों ने घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया. वहीं, गार्डर गिरने का वीडियो सोशल मीडिया अकाउंट "एक्स" पर शेयर कर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है.

उन्होंने कहा, "नौ दिन के अंदर बिहार में यह 5वां पुल गिरा है. मधुबनी-सुपौल के बीच भूतही नदी पर सालों से निर्माणाधीन पुल गिरा. क्या आपको पता लगा? नहीं तो, क्यों? बूझो तो जाने?"

पिछले 10 दिनों में पांचवा हादसा 
बता दें कि बिहार में पिछले दस दिनों में पुल से जुड़ा यह पांचवां हादसा है. इससे पहले 18 जून को अररिया से बाकर नदी पर बना पुल उद्घाटन से पहले ही धाराशायी हो गया. इसके बाद दूसरी घटना 22 जून को सिवान जिले गंडक नहर पर हुई. वहीं तीसरी घटना 23 जून को पश्चिमी चंपारण के मोतिहारी में हुई, जहां एक पुल का हिस्सा अचानक गिर गया.  

Trending news