Fire in Delhi: नए साल पर गम का माहौल, दिल्ली में आग लगने से 2 लोगों की हुई मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1509820

Fire in Delhi: नए साल पर गम का माहौल, दिल्ली में आग लगने से 2 लोगों की हुई मौत

Fire in Delhi: दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में आग लग गई जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई है. पिछले साल दिल्ली के मुंडका इलाके में भयानक आग लगी थी जिसमें तकरीबन 27 लोग मारे गए थे.

Fire in Delhi: नए साल पर गम का माहौल, दिल्ली में आग लगने से 2 लोगों की हुई मौत

Fire in Delhi: नए साल की सुबह लोगों के लिए मुसीबत बन कर आई है. नए साल के पहले ही दिन दिल्ली के जीके पार्क 2 इलाके में मौजूद एक नर्सिंग होम में आग लग गई. आगजनी में 2 लोगों की मौत हो गई. दमकल विभाग के मुताबिक सुबह 5:14 पर आग लगने की जानकारी मिली. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. हादसे से 6 लोगों को रेस्क्यू किया गया है.

बताया जाता है कि ग्रेटर कैलाश में मौजूद नर्सिंग होम में आग लगी. जहां आग लगी वह ग्रेटर कैलाश के 2 ई ब्लॉग में मौजूद एक सीनियर सिटीजन केयर होम है. यहां सीनियर सिटीजन रहते हैं. आग लगने की बजहों के बारे में पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है. बताया जाता है कि हादसे में जान गवांने वालों की तादाद बढ़ सकती है. 

यह पहली बार नहीं है जब दिल्ली की किसी ऐसी इमारत में आग लगी है जहां पर ज्यादा लोग रहते हैं. इससे पहले ग्रेटर कैलाश के पार्ट-1 में मौजूद फिनिक्स अस्पताल में आग लग गई थी. हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी. मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई थीं. आजग 17 दिसंबर को सुबह लग गई थी. 

यह भी पढ़ें: मुस्कुराने लगे ऋषभ पंत, कप्तान रोहित शर्मा ने की डॉक्टर से बात, जानें ताजा अपडेट

इसके बाद दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में 25 नवंबर को आग लग गई थी. इस आग को बुझाने में 5 दिन लग गए थे. इसमें 200 दुकानें जल गई थीं. 5 इमारतें जल कर राख हो गई थीं. दमकल की 150 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया था. उसके बाद 29 दिस्बर को संगम विहार इलाके में आग लग गई थी. इसमें दिल्ली पुलिस ने तकरीबन 14 लोगों को बचाया था. 

पिछले साल 23 मई में दिल्ली के मुंडका में जबरदस्त आग लगी थी. इसमें तकरीबन 27 लोगों की मौत हो गई थी. हादसे में जो लोग जान बचाने गए थे उनमें से से 12 लोग जख्मी हो गए थे. बीते साल दिल्ली में आग लगने की वारदातों में यह सबसे भयानक वारदात थी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news