AMU में फायरिंग, सिक्योरिटी फोर्सेज ने एक शख्स को पकड़ा दूसरा फरार
Advertisement

AMU में फायरिंग, सिक्योरिटी फोर्सेज ने एक शख्स को पकड़ा दूसरा फरार

Firing in AMU: अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में नामालूम लोगों ने फायरिंग कर दी. फायरिंग करने वाले एक शख्स को पकड़ा गया है तो वहीं दूसरा फरार होने में कामयाब रहा है.

AMU में फायरिंग, सिक्योरिटी फोर्सेज ने एक शख्स को पकड़ा दूसरा फरार

सैय्यद नवाज जैद अली: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दो बाइक सवार ने अंधाधुन फायरिंग कर दी. सिक्योरिटी फोर्सेज ने एक हमलावर को पकड़ा है जबकि दूसरा मौके से फरार हो गया है. हमलावर के पास से बड़ी तादाद में जिंदा कारतूस और तमंचा बरामद हुआ है. 

बता दें कि शनिवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दो बाइक सवार हमलावर घुसे और हवा में फायरिंग करनी शुरू कर दी. इसके बाद सिक्योरिटी ने उन्हें पकड़ा. एएमयू सिक्योरिटी फोर्सेज ने एक शख्स को दौड़ कर मौके से पकड़ा, दूसरा शख्स मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया. हमलावर के कब्जे से तमंचा और एक दर्जन से ज्यादा कारतूस बरामद हुए. AMU की सिक्योरिटी ने हमलावर से पूछताछ शुरू कर दी है. मामला सिविल लाइन थाना इलाके के AMU में आर्ट फैकल्टी के सामने पेश आया.

यह भी पढ़ें: ईरान में अब क्यों हो रहा 'ख़ूनी शुक्रवार' के ख़िलाफ़ प्रोटेस्ट? इन औरतों से जुड़ा है मामला

जानकारी देते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रॉक्टर सैयद नवाज जैद अली ने बताया कि "दोपहर करीब 12:30 पर जनरल एजुकेशन सेंटर (GEC) के सामने कुछ स्टूडेंट बैठे थे. इसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो शख्स आए और स्टूडेंट को धमकाने लगे. यहां बैठे कुछ सीनियर छात्र ने धमकाने की मुखालफत की तो शख्स फरार हो गए. कुछ देर बाद दोनों शख्स वापस आये और फायरिंग कर दी." 

उन्होंने आगे बताया कि "फायरिंग की खबर पर सिक्योरिटी फोर्सेज मौके पर पहुंचे तो वह लोग फायरिंग करते हुए भागने लगे. हमलावरों को भागता देख सिक्योरिटी ने दोनों का पीछा किया. एक शख्स भागने में कामयाब रहा और दूसरा शख्स शोएब उर्फ चोबा को उसके फ्लैट जीवनगढ़ से उसके बैग सहित दबोच लिया गया. बैग से  2 दर्जन कारतूस और गैर कानूनी हथियार बरामद हुआ. 

असिस्टेंट प्रोफेसर ने बताया कि हमलावरों का AMU से कोई संबंध नहीं है. आरोपी को पुलिस हिरासत में दे दिया है, वहीं फिलहाल पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है.

Live TV:

Trending news