पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने मुजफ्फरपुर में CAP सेंटर का किया उद्घाटन, देश का बना 34वां केंद्र
Advertisement

पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने मुजफ्फरपुर में CAP सेंटर का किया उद्घाटन, देश का बना 34वां केंद्र

Bihar news:  पूर्व स्टार ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने मुजफ्फरपुर के तिरहुत कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन में CAP के नए सेंटर का उद्घाटन किया. इस दौरान सीएपी के निदेशक यूसुफ पठान ने युवा क्रिकेटरों के साथ बातचीत की और अपनी क्रिकेट करियर की कहानियां भी साझा कीं.

पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने मुजफ्फरपुर में CAP सेंटर का किया उद्घाटन, देश का बना 34वां केंद्र

Bihar news: क्रिकेट एकेडमी ऑफ पठांस (CAP) ने बिहार के मुजफ्फरपुर में अपनी दूसरी शाखा खोली. पूर्व स्टार ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने शहर के तिरहुत कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन में नए सेंटर उद्घाटन किया. इस दौरान सीएपी के निदेशक यूसुफ पठान ने युवा क्रिकेटरों के साथ बातचीत की और अपनी क्रिकेट करियर की कहानियां भी साझा कीं.  

सीएपी के प्रबंध निदेशक हरमीत वासदेव ने मुजफ्फरपुर में अकादमी के विकास पर उत्साह जाहिर किया. उन्होंने कहा, "सीएपी ने 30 से ज्यादा केंद्रों के जरिए से 10,000 से ज्यादा छात्रों को सेवा प्रदान की है. यह भारत के सभी कोनों में क्रिकेट प्रतिभाओं को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है. मुजफ्फरपुर में हम युवा क्रिकेटरों को सर्वोत्तम कोचिंग के साथ सभी बुनियादी ढांचे प्रदान करेंगे."

CAP के पास नौजवान प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को निखारने का एक सफल इतिहास है. उन्होंने बताया कि अलग-अलग CAP के कई केंद्रों से 300 से ज्यादा क्रिकेटर जिला, क्षेत्रीय और नेशनल लेवल के टूर्नामेंटों में अपने कौशल का प्रदर्शन कर रहे हैं.  वे रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी, सी के नायडू ट्रॉफी और कूच बिहार ट्रॉफी जैसे घरेलू टूर्नामेंट में भी अपने खेल के जौहर दिखा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि CAP मुजफ्फरपुर में कई अनदेखे प्रतिभाओं को सामने लाएगी, जो भविष्य के क्रिकेट के मैदान में अपना नाम रौशन करेंगे. 

बता दें कि CAP अपने क्रिकेट कोचिंग ट्रेनिंग में अत्याधुनिक तकनीक को शामिल करके मॉडर्न इनोवेशन्स को भी अपना रहा है. परिणामस्वरूप, केंद्र स्टांस बीम जैसी टैकनोलजी से सुसज्जित होगा, जो खिलाड़ियों को उनके खेल को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए रियल टाइम रिस्पांस और विश्लेषण प्रोवाइड करेगा.

 इन शहरों में सेंटर खोलने की योजना
इसके अलावा सीएपी ने युवाओं को ट्रेनिंग देने के लिए इस साल टियर 2 और टियर 3 शहरों में 25 से ज्यादा केंद्र खोलने की योजना बनाई है. सीएपी जल्द ही करनाल, गोधरा, डिब्रूगढ़, भीलवाड़ा, बेरहामपुर, अलवर और दूसरे कई शहरों में केंद्र शुरू कर रहा है.

Trending news