पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने यूपी के इस धार्मिक नगर में खोली क्रिकेट अकादमी ऑफ पठान्स की शाखा

मथुराः टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने शनिवार को वृन्दावन में क्रिकेट अकादमी ऑफ पठान्स (सीएपी) की नई शाखा की शुरुआत की. यह क्रिकेट अकादमी ऑफ पठान्स (सीएपी) की 25वीं शाखा है.

पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने यूपी के इस धार्मिक नगर में खोली क्रिकेट अकादमी ऑफ पठान्स की शाखा
यूसुफ पठान, पूर्व क्रिकेटर

मथुराः टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने शनिवार को वृन्दावन में क्रिकेट अकादमी ऑफ पठान्स (सीएपी) की नई शाखा की शुरुआत की. यह क्रिकेट अकादमी ऑफ पठान्स (सीएपी) की 25वीं शाखा है. भारत की विश्व कप विजेता टीम में भी शामिल रह चुके यूसुफ ने उम्मीद जताई कि मथुरा में इस शाखा की शुरुआत से यहां के उभरते हुए क्रिकेट खिलाड़ियों को तकनीक आधारित, मजबूत मैदानी पाठ्यक्रम और उच्च स्तरीय क्रिकेट कोचिंग देने वाले विशेषज्ञों की एक टीम के माध्यम से खेल के कई तकनीकी पक्षों की जानकारी मिलेगी. यूसुफ अकादमी में मार्गदर्शक की भूमिका निभा रहे हैं. उन्होंने क्रिकेट छात्रों के साथ बातचीत में अपने अनुभव बांटे.

इलाके के प्रतिभावान खिलाड़ियों को मिलेगी ट्रेनिंग 
यूसुफ पठान ने क्रिकेट के क्षेत्र में अपने लक्ष्यों को पाने के लिए समर्पण और कड़ी मेहनत के महत्व पर जोर दिया. सीएपी के प्रबंध निदेशक हरमीत वासुदेव ने ट्रेनिंग की प्रक्रिया समझाई और उन बिंदुओं पर प्रकाश डाला जिनसे ज्यादा से ज्यादा प्रतिभावान क्रिकेटरों की मदद की जा सके. उन्होंने हाल ही में तैयार किए गए एक इन-हाउस ऐप के बारे में भी जानकारी दी और कहा कि यह टूल मैनेजमेंट और कोच को हर एक केंद्र पर रोज की गतिविधियों के साथ अप-टू-डेट रखने में सहायता करता है.

इन शहरों में भी खुलेगा सेंटर 
यूसुफ पठान ने बताया कि हमारा जल्द ही पुणे, भुवनेश्वर, कटक, भोपाल, जोधपुर, श्रीनगर, इटानगर, विशाखापत्तनम, कोयंबटूर, आगरा, बिजनौर, मलिहाबाद, गुलबर्गा, बेरहामपुर आदि अन्य शहरों में भी अकादमी की 20 अन्य शाखाएं खोलने का लक्ष्य है जिसमें करीब तीन करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा.

Zee Salaam Live Tv