साबिक गवर्नर अज़ीज़ कुरैशी को पुलिस का नोटिस, CAA प्रोटेस्ट में दिया था यह भाषण
Advertisement

साबिक गवर्नर अज़ीज़ कुरैशी को पुलिस का नोटिस, CAA प्रोटेस्ट में दिया था यह भाषण

उन्होंने आगे कहा था कि अमित शाह और मोदी सोच रहे होंगे कि मुसलमानों को डरा देंगे. मैं ये कहता हूं मुसलमान सिर्फ़ अल्लाह से डरता है, आप चाहते हैं कि मुसलमान आपको कोई सबूत दें,

फाइल फोटो

लखनऊ: पुलिस ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मिज़ोरम के साबिक गवर्नर अज़ीज़ कुरैशी को शहरियत तरमीमी कानून (CAA) के खिलाफ तकरीर करने पर नोटिस भेजा है और अपना मौकफ (पक्ष) रखने को कहा है. इस मामले अज़ीज़ कुरैशी समेत 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. जिनमें से 12 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है. 

इस मामले में मुरादाबाद के असालतपुरा पुलिस चौकी इंचार्ज विजेंद्र सिंह राठी ने आईपीसी की दफा (धारा) 143, 145, 149, 188 के तहत केस दर्ज कराया था. ईदगार प्रोटेस्ट के दौरान उनके खिताब को भड़काऊ और काबिले ऐतराज़ मानते हुए उनके साथ कुल 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस ने इस मामले में उन्हें नोटिस देकर बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है और उन्हें अपना जवाब दाखिल कराने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत पर शिवसेना का हमला, पूछा- हाथरस गैंगरेप के मुल्ज़िम आपके भाई बंधू हैं क्या?

बता दें कि मुरादाब के ईदगार मैदान में करीब 2 महीने तक धरना मुज़ाहिरा चला था. प्रोटेस्ट के दौरान साबिक गवर्नर अज़ीज़ कुरैशी भी 22 फरवरी को इस धरने में शामिल हुए थे. यहां पर मौजूद लोगों को खिताब करते हुए उन्होंने कहा था कि मोदी हूकूमत ने सभी रियासतों को डिटेंशन सेंटर के लिए जगह मुहैया कराने के अहकामात दे दिए हैं और इन्हीं डिटेंशन सेंटर में लोगों को रखा जाना है. वो ऐसे कैम्प बनवाना चाहते हैं जो कभी पहले हिटलर ने यहूदियों के बंदी बनाने के लिए बनवाये थे.

यह भी पढ़ें: अमेरिका से आई पुष्पम प्रिया चौधरी, क्या बनेंगी बिहार की CM?

उन्होंने आगे कहा था कि अमित शाह और मोदी सोच रहे होंगे कि मुसलमानों को डरा देंगे. मैं ये कहता हूं मुसलमान सिर्फ़ अल्लाह से डरता है, आप चाहते हैं कि मुसलमान आपको कोई सबूत दें, तो ये आपके बाप-दादा के बस की बात नहीं और मैं कहता हूं कि हिंदुस्तान में अगर कोई मुसलमानों से सबूत मांगे तो गला पकड़ लेना उसका. कोई भी ताकत आपसे सबूत नही मांग सकती.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news