बिहार के पूर्णिया में दलित परिवारों पर भीड़ का हमला, घरों में लगाई आग, जानिए पूरा मामला
Advertisement

बिहार के पूर्णिया में दलित परिवारों पर भीड़ का हमला, घरों में लगाई आग, जानिए पूरा मामला

हमलावर गांव के ही लोग बताए जा रहे हैं.वारदात के बाद गांव में पुलिस का सख्त पहरा लगा दिया गया है.

पूर्णिया के नियामतपुर गाँव में आग लगाने के बाद घरों का मलबा

पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया जिले में एक गांव के दलित खानदान पर मुस्तअिल भीड़ के जरिए हमला और उनके मकानों को आग के हवाले करने की खबर है. इस हमले में कई लोग जख्मी हुए हैं और एक शख्स की मौत भी हुई है. उनके घर-बार जलकर खाक हो गए हैं. इस मामले में पुलिस ने कई अफराद को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस के मुताबिक वारदात जिले के नियामतपुर गांव की है, जहां 19 मई की रात गांव के दलितों के घर पर कुछ लोगों ने अचानक हमला कर दिया. हमलावर गांव के ही लोग बताए जा रहे हैं. इस हमले में जहां एक औरत समेत कई अफराद जख्मी हुए हैं. हमले में एक शख्स की जान जाने की भी खबर है. हमले में मजलूमों के घर पूरी तरह जलकर खाक हो गए हैं. घर में जरूरत का कोई भी सामान महफूज नहीं बचा है. इस वारदात के बाद बीजेपी के मकामी रहनुमा 23 मई को गांव में मजलूम परिवारों से मिलने पहुंचे थे. उन्होंने दूसरे तबके के लोगों पर हमले का इल्जाम लगाकर उनकी गिरफ्तारी का मुतालबा किया है.

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु में लॉकडाउन के बीच अनोखी शादी, चार्टर्ड प्लेन किराए पर लेकर हवा में रचाई शादी, देखिए VIDEO

 

सोशल मीडिया पर तस्वीर हो रही है वायरल
इस वारदाता की तस्वीर सोशल मीडिया पर कई दिनों से वायरल हो रही है जिसमें जले में हुए घरों और एक औरत के सर पर पट्टी बंधी तस्वीर शामिल है. वायरल पोस्ट में दावा किया गया है कि एक खास तबके के लोगो ने दलितों के घरों पर हमला किया है। उन लोगों ने घरों की औरतों के साथ मारपीट और बदतमीजी भी है.

ये भी पढ़ें: मेरी मां का मोबाइल लौटा दो, उसमें यादें हैं उनकी, देखिए भावुक कर देने वाला VIDEO

 

गांव में पुलिस का सख्ता पहरा 
वारदात के बाद गांव में पुलिस का सख्त पहरा लगा दिया गया है. पुलिस मकामी सतह पर अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए भी सख्ती से काम कर रही है. इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है. मामले की तहकीकात जारी है. वहीं जिला इंतजामिया ने मजलूम खानदान को फौरी तौर पर राहत देने के लिए 10 हजार रुपये की इमदाद भी दी है. बेघर परिवारों के रिहाईश का भी इंतजाम कराया गया है. हमले में मरने वाले एक शख्स को हुकूमत की तरफ से 8 लाख रुपये का मुआवजा देने का भी ऐलान किया गया है. 

Zee Salam Live TV:  

Trending news