J&K Assembly Election2024: गुलाम नबी आजाद की पार्टी DPAP ने जारी की 13 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट,देखें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2400007

J&K Assembly Election2024: गुलाम नबी आजाद की पार्टी DPAP ने जारी की 13 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट,देखें

Jammu Kashmir Vidhan Sabha Chunav 2024:  जम्मू-कश्मीर विधानसभा के मद्देनजर पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ( Gulam Nabi Azad ) की डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी ने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी हैं.  साथ ही अरविंद केजरीवाल की भी पार्टी ने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. 

J&K Assembly Election2024: गुलाम नबी आजाद की पार्टी DPAP ने जारी की 13 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट,देखें

Jammu Kashmir Vidhan Sabha Chunav 2024: जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हो रहे विधानसभा चुनाव 2025 को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. चुनाव को शुरू होने में मह एक महीने से भी कम वक्त बचा है. इसी क्रम में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ( Gulam Nabi Azad ) की डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी ने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है. वहीं, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने भी सात सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है.

डीपीएपी ( Democratic Progressive Azad Samaj Party ) ने पहली लिस्ट में 13 कैंडिडेट्स को टिकट दिया है. इसमें पार्टी ने देवसर से पूर्व विधायक मोहम्मद अमीन भट, डोडा ईस्ट विधानसभा क्षेत्र से जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री अब्दुल मजीद वानी,  भद्रवाह से पूर्व जम्मू-कश्मीर एडवोकेट जनरल मोहम्मद असलम गोनी, लोलाब से मुनीर अहमद मीर और डूरू से डीडीसी सदस्य सलीम पार्रे को मैदान में उतारने का फैसला किया है.

इसके अलावा डीपीएपी ने गुलाम नबी वानी (नेल्लोरा) राजपोरा, मीर अल्ताफ हुसैन अनंतनाग, डीडीसी सदस्य बिलाल अहमद देवा अनंतनाग पश्चिम और कैसर सुल्तान गनई गांदरबल से चुनावी मैदान उतारा है. वहीं, पार्टी ने  अमीर अहमद भट खानयार, निसार अहमद लोन गुरेज, गुलाम नबी भट को ईदगाह और पीर बिलाल अहमद हजरतबल टिकट दिया है.

डीपीएपी की पहली लिस्ट

वहीं, अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) की अगुआई वाली आम आदमी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए जिन  7 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है, उनमें मुदस्सिर हसन को राजपोरा, शेख फिदा हुसैन को देवसर , फयाज अहमद सोफी को पुलवामा और मोहसिन शफकत मीर को दोरू से चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है. इसके अलावा डोडा विधानसभा सीट से मेहराज दीन मलिक को और डोडा वेस्ट से यासिर शफी मट्टो को कैंडिडेट बनाने की घोषणा की है. जबकि पार्टी ने बनिहाल से मुदस्सिर अजमत मीर को टिकट दिया है.

AAP की 7 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट ( AAP Candidates List )

 

Trending news