Cyclone Tauktae: आज शाम तक गुजरात पहुंच सकता है चक्रवाती तूफान तौकते, अलर्ट जारी

देश के कई राज्य इस समय कोरोना के साथ साथ चक्रवाती तूफान तौकते (Tauktae) की तबाही का सामना कर रहे हैं. इस खतरनाक तूफान ने गुजरात की जानिब रुख कर लिया है.

Cyclone Tauktae: आज शाम तक गुजरात पहुंच सकता है चक्रवाती तूफान तौकते, अलर्ट जारी
फोटो: बशुक्रिया ANI

नई दिल्ली: देश के कई राज्य इस समय कोरोना के साथ साथ चक्रवाती तूफान तौकते (Tauktae) की तबाही का सामना कर रहे हैं. इस खतरनाक तूफान ने गुजरात की जानिब रुख कर लिया है. मेहकमा मौसमियात ने बताया है कि आज शाम तक इस तूफान के गुजरात पहुंचने का इमकान है. 

तूफान को लेकर लगभग तमाम तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र और गृह मंत्री अमित शाह ने खुद तैयारियों का जायजा लिया है. तूफान के चलते कई राज्यों को अलर्ट पर रखा गया है और एनडीएमए, कोस्टगार्ड समेत कई राहती टीमों ने मोर्चाबंदी की हुई है. इस तूफान को लेकर गुजरात और दमन एवं दीव के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

एनडीआरएफ डीजी एसएन प्रधान ने बताया कि गुजरात में एनडीआरएफ की 50 से ज्यादा टीमों को तैनात किया जा रहा है. हम निकासी और बेदारी  पैदा करने पर काम कर रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने बताया कि तमिलनाडु में दीवार गिरने और करंट लगने से कुछ लोगों की मौत हो गई है. कर्नाटक में भी कुछ लोगों की मौत हुई है.

तूफान के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र में 6487 लोगों को महफूज जगहों पर शिफ्ट किया गया है. इसके अलावा मुंबाई के जंबो सेंटर से से करीब 600 मरीजों को महफूज़ मकामात पर रखा गया है. साथ ही मछुआवों से अपील की गई है कि वे नाव समुद्र में न उतारें. 

ZEE SALAAM LIVE TV