Gyanvapi Masjid Survey: खत्म हुआ पहले दिन का सर्वे, 3 कमरों की बनेगी पहली रिपोर्ट
Advertisement

Gyanvapi Masjid Survey: खत्म हुआ पहले दिन का सर्वे, 3 कमरों की बनेगी पहली रिपोर्ट

Gyanvapi Masjid Survey: सर्वे से पहले ज्ञानवापी का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा. इस मामले में वाराणसी की अंजुमन ए इंतेजामिया मस्जिद कमेटी ने सर्वे को रोकने के लिए अर्जी दाखिल की.

Gyanvapi Mosque

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी मस्जिद का पहले दिन का सर्वे खत्म हो गया है. यहां तीन कमरों का सर्वे हुआ है. इसकी रिपोर्ट तैयार की जा रही है. कल फिर ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे होगा. 

अदालत में सुनवाई के बाद आज सुबह 8 बजे से ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे शुरू हुआ था. अदालत ने आदेश दिया था उसके मुताबिक सर्वें आज दोपहर 12 बजे तक होना था. सर्वे के दौरान सर्वे टीम ने तीन कमरों का सर्वे किया. सर्वे की रिपोर्ट 17 मई को वाराणसी की एक अदालत को सौंपी जाएगी. 

बताया जाता है कि मस्जिद में सर्वे से पहले वाराणसी जिलाअधिकारी कौशल शर्मा ने मुस्लिम पक्ष के साथ बैठक की है. इस दौरान लोगों से अपील की गई कि इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखें. जिलाधिकारी ने बताया कि सर्वे कमीशन की कार्रवाही एडवोकेट कमिश्नर की तरफ से की जाएगी.

यह भी पढ़ें: Weather Update: गर्मी से झुलस रहे भारत के यह इलाके, मानसून सामान्य रहने की वजह से होगी ज्यादा बारिश

सर्वे से पहले ज्ञानवापी का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा. इस मामले में वाराणसी की अंजुमन ए इंतेजामिया मस्जिद कमेटी ने सर्वे को रोकने के लिए अर्जी दाखिल की. सुप्रीम कोर्ट ने इस सर्वे पर रोक लगाने से इंकार कर दिया. सुप्रीम कोर्ट के जज ने कहा कि हमने अभी याचिका नहीं देखी है. मामले को देखूंगा. अंजुमन ए इंतेजामिया मस्जिद कमेटी के वकील हुजेफा के मुताबिक इस मामले में तुरंत सुनवाई की जरूरत है.

Live TV: 

Trending news