Haldwani Violence News: महमूद मदनी ने अमित शाह को लिखा खत, बोले HC में होनी थी सुनवाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2101808

Haldwani Violence News: महमूद मदनी ने अमित शाह को लिखा खत, बोले HC में होनी थी सुनवाई

Haldwani Violence: हलद्वानी में हुई हिंसा को लेकर महमूद मदनी ने गृह मंत्री अमित शाह को खत लिखा है. उन्होंने कहा कि इस मामले में सुनवाई होनी थी, लेकिन इससे पहले कार्रवाई की गई. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Haldwani Violence News: महमूद मदनी ने अमित शाह को लिखा खत, बोले HC में होनी थी सुनवाई

Haldwani Violence: हल्द्वानी मामले में मौलाना महमूद मदनी ने गृह मंत्री अमित शाह को खत लिखा है. बता दें, बीते रोज मदरसे को तोड़ने गए प्रशासन पर पत्थरबाजी हुई थी. इस दौरान 2 लोगों की जान भी गई थी. लेटर में लिखा है कि हलद्वानी के बलपुरपुर थाना इलाके के अंतर्गत मलिक के बगीचे में मौजूद मस्जिद और मदरसे को आज नगर निगम के जरिए बुलडोजर से ढहा दिया गया. जबकि, इस मामले में हई कोर्ट में 14 फरवरी को सुनवाई होनी थी.

हलद्वानी में हिंसा

उन्होंने लेटर में लिखा है कि यह जगह मुस्लिम बहुल इलाके में मौजूद है और 1937 से मुस्लिम पक्ष ने इसे लीज पर लिया हुआ है. मस्जिद और मदरसे के ध्वस्थिकरण का इलाके के लोगों के जरिए विरोध किया गया जिस पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया और इससे इलाके में अफरा तफरी मच गई. ऐसे संवेदनशील मुद्दों को संबोधित करते समय स्थानीय समुदाय की भावनाओं पर विचार करना बेहद जरूरी है.

धार्मिक स्थलों को किया जा रहा है ध्वस्थ

उन्होंने आगे खत में लिखा कि आपको जानकारी देना चाहता हूं कि उत्तराखंड राज्य में लगातार धार्मिक स्थलों को प्रशासन और अराजक तत्वों के जरिए तोड़ाजा रहा है. उन्होंने आगे लिखा कि ऐसे संवेदनशील मुद्दों पर कार्रवाई करते वक्त स्थानीय समुदाय की भावनाओं पर विचार करना जरूरी है. भारत में हमेशा से ऐसे मुद्दे संवेदनशील रहे हैं.

महमूद मदनी ने अपने खत में लिखा,"मैं आपसे यह सुनिश्चित करने का आग्रह करता हूं कि भविष्य में धार्मिक स्थलों के खिलाफ विध्वंस की कार्रवाई की घटनाओं में स्थानीय प्रशासन प्रभावित समुदाय से जुड़ने और उनका विश्वास हासिल करने के लिए सक्रिय कदम उठाए."

उन्होंने आगे कहा कि मैं आपसे गुजारिश करता हूं कि हलद्वानी में शांति की बहाली और बेकसूर लोगों की गिरफ्तारी न हो. इसको सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन को आदेश देने का कष्ट करें."

Trending news