Hamoon Cyclone: हामून हुआ कमजोर, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1930794

Hamoon Cyclone: हामून हुआ कमजोर, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

Hamoon Cyclone: हामून चक्रवात अब कमजोर हो गया है, जिसके बाद मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है. बुधवार को हामून बांग्लादेश से टकराया था.

Hamoon Cyclone: हामून हुआ कमजोर, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

Hamoon Cyclone: बंगाल की खाड़ी में बना हामून चक्रवात बुधवार को बांग्लादेश से टकराया, लेकिन तट को पार करने से पहले ही यह कमजोर हो गया है, हालांकि इस तूफान ने दो लोगों की जान ली है. अब मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी का कहना है कि चंक्रवात के बाद कई राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है, जिसकी वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी.

75 से 85 किलोमीटर प्रति घंटे की हवाएं

चटगांव से टकराने के दौरान हवाओं की रफ्तार 75 से 85 किलोमीटर प्रतिघंटे की थी. जिस वक्त ये चक्रवात बांग्लादेश से टकराया उस दौरान ओडिशा और पश्चिम बंगाल में बारिश हो रही थी. इसके साथ ही इलाके में तेज हवाएं भी चल रही थीं. इस चंक्रवात से भारत के दूसरे राज्य प्रभावित नहीं हुए हैं.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने 26 अक्टूबर को कुछ राज्यों में हल्की बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. डिपार्टमेंट ने कहा कि नागालैंड, त्रिपुरा और मणिपुर में हल्की बारिश होने की संभावना है. इनके अलावा अंडमान नीकोबार और आंध्र प्रदेश के लोगों को भी बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं दूसरी ओर देश के दूसरे हिस्सों में मौसम शुष्क रहने वाला है. केरल और तमिलनाडु में भी बारिश के इमकानात (संभावना) हैं.

ओडिशा पर कितना असर?

इस चंक्रवात से ओडिशा पर कोई खासा असर नहीं पड़ा है. यह चक्रवात राज्य में दाखिल नहीं हुआ और 200 किलोमीटर दूर से गुजर गया. ऐसे में ओडिशा के तट पर हल्की बारिश देखने को मिली और तेज हवाएं भी चलीं. ज्ञात हो कि चंक्रवात को लेकर ओडिशा में अलर्ट जारी किया गया था. इसके अलाव गुजरात के निचले इलाकों में भी अलर्ट जारी किया गया था. हामून चक्रवात की वजह से 2 लोगों की मौत हुई है.

Trending news