#HappyBirthdayPrabhas: जानिए कैसे कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी प्रभास को मिल गई बाहुबली
Advertisement

#HappyBirthdayPrabhas: जानिए कैसे कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी प्रभास को मिल गई बाहुबली

प्रभास ने साल 2002 में तेलुगु फ़िल्म ईश्वर से डेब्यू किया था. इसके बाद 2005 में प्रभास छत्रपति में नजर आए थे जिसकी हिदायतकारी बाहुबली डायरेक्टर एसएस राजामौली ने की थी. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: साउथ सिनेमा के बाहुबली सुपरस्टार प्रभास का आज जन्मदिन है. 23 अक्टूबर को पैदा हुए प्रभास आज 41 साल के हो गए हैं. फिल्म प्रोड्यूसर सूर्यनारायण राजू और शिव कुमारी के घर 23 अक्टूबर 1979 को प्रभास चेन्नई में पैदा हुए. बहुत कम लोगों को पता है कि प्रभास का पूरा नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपट्टी है. जुनूबी हिंद की फिल्म इंडस्ट्री में प्रभास के कई निक नेम भी हैं. कोई उन्हें डार्लिंग तो कोई यंग रेबेल स्टार के नाम से बुलाता है.

प्रभास ने साल 2002 में तेलुगु फ़िल्म ईश्वर से डेब्यू किया था. इसके बाद 2005 में प्रभास छत्रपति में नजर आए थे जिसकी हिदायतकारी बाहुबली डायरेक्टर एसएस राजामौली ने की थी. इस फिल्म ने 54 सेंटर्स के सिनेमाघरों में 100 दिनों तक चलने का रिकॉर्ड बनाया. इसके बाद 2010 में प्रभास की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म डार्लिंग आई, जिसके बाद उन्हें ये निकनेम मिल गया. 2012 में प्रभास राघल लॉरेंस की हिदायत में बनी एक्शन फिल्म रिबेल में नजर आये, जिसके बाद उन्हें रिबेल स्टार भी कहा जाने लगा.

प्रभास कैसे बने पैन इंडिया स्टार
साल 2014 में वह पहली बार किसी हिंदी फिल्म में नजर आए. हालांकि ये फिल्म खास नहीं चली. फिल्म का नाम था एक्शन जैक्शन और ये बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. उस वक्त हिंदी सिनेमा के नाज़रीन परभास को ज्यादा नहीं जानते थे और उन्हें वो मक़बूलियत महीं मिली थी जो आज हासिल है.
साल 2015 वो सला था जिसमें प्रभास का सितारा बुलंदी पर जगमगाने लगा. 

साल 2015 एसएस राजामौली की हिदायत में बनी बाहुबली रिलीज हुई फिल्म बाहुबली द बिगनिंग ने प्रभास को हिंदी सिनेमा में एक अलग पहचान दिलाई. जिसने बॉक्स आफिस पर रेकार्ड तहस नहस कर दिए. इस फिल्म के बाद हकीकी मानों में प्रभास बाहुबली बन गए और अब उन्हें पैन इंडिया स्टार कहा जाने लगा है. बाहुबली के बाद उनकी जितनी भी फिल्में रिलीज हुईं वो सभी हिंदी में जरूर डब की गईं.

कैसे मिली बाहुबली फिल्म
जानकारी के मुताबिक बाहुबली फिल्म के डायरेक्टर  राजमौली पहले इस फिल्म को हिंदी में बनाना चाहते थे और बाद में इसे अन्य भाषाओं में डब करना चाहते थे और इसके बॉलीवुड ऋतिक रौशन को फिल्म ऑफर की थी लेकिन ऋतिक पीरियड ड्रामा 'जोधा अकबर' में काम कर चुके थे और वो ऐसी दूसरी फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने मना कर दिया था. इसके अलावा बताया जाता है कि यह फिल्म जॉन अब्राहम और विवेक ओबरॉय को भी ऑफर हुई थी. 

प्रभास की अपकमिंग फिल्में
प्रभास की आने वाली फिल्मों में राधे श्याम है जिसमें प्रभास के साथ पूजा हेगड़े अहम किरदार में हैं जिसे राधा कृष्ण कुमार डायरेक्ट कर रहे हैं . एक और फिल्म आदि पुरुष है जो बड़े स्केल पर बनने वाली है जिस में वो तानाजी फेम हिदायतकार ओम रावत के साथ कम कर रहे हैं.

फैंस हुए दिवाने
प्रभास के जन्म दिन को उनके फैंस एक त्योहार की तरह मना रहे हैं और सुबह से ही अपने पसंदीदा हीरो याद कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर ट्रेंड चला रहे हैं जिसमें प्रभास से अपने लगाव  और मुहब्बत का इज़हार कर रहे  हैं. उनके फैंस ट्विटर पर करोड़ों की तादाद में उन्हें मुबारकबाद दे रहे हैं #HappyBirthdayPrabhas के साथ #HappyBirthdayDarling, #Darling भी ट्रेंड कर रहा रहा है.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news