हिमाचल प्रदेश इलेक्शन: BJP को मिला 'चायवाला' उम्मीदवार; करोड़ों की है जायदाद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1413006

हिमाचल प्रदेश इलेक्शन: BJP को मिला 'चायवाला' उम्मीदवार; करोड़ों की है जायदाद

Himachal Pradesh Assembly Election:  हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख़ का ऐलान हो गया है और रियासत में बीजेपी को एक 'चायवाला' उम्मीदवार मिल गया है जो इन दिनों चर्चा का सबब बना हुआ है. शिमला में बीजेपी ने एक 'चायवाले' को टिकट दे दिया है. इस उम्मीदवार का नाम संजय सूद है.

हिमाचल प्रदेश इलेक्शन: BJP को मिला 'चायवाला' उम्मीदवार; करोड़ों की है जायदाद

Himachal Pradesh Assembly Election: साल 2014 के लोकसभा इलेक्शन में बीजेपी ने पीएम नरेंद्र मोदी की ब्रांडिंग को 'चायवाला' वर्ड के ज़रिए ख़ूब भुनाया था, और इससे बीजेपी को काफी फायदा भी हुआ था. वहीं अब हिमाचल प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव की तारीख़ का ऐलान हो गया है और रियासत में बीजेपी को एक चायवाला उम्मीदवार मिल गया है जो इन दिनों चर्चा का सबब बना हुआ है, लेकिन ये शख़्स आम चायवाले से बिल्कुल जुदा है और पार्टी की जानिब से इसे असेंबली इलेक्शन का टिकट भी दिया गया है. दरअसल हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी हैं. हिमाचल की राजधानी शिमला में बीजेपी ने एक 'चायवाले' को टिकट दे दिया है. इस उम्मीदवार का नाम संजय सूद है.

करोड़ों की जायदाद के मालिक हैं संजय सूद
टी शॉप ऑनर होने की वजह से संजय सूद को लोग 'चायवाला' कहकर बुलाते हैं लेकिन आपको उनकी जायदाद के बारे में जानकर हैरानी होगी. संजय सूद करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक है. संजय सूद ने अपने नॉमिनेशन के दौरान दायर किए गए हलफनामे के मुताबिक़ उनकी और उनकी बीवी के पास कुल 2.7 करोड़ की प्रॉपर्टी है. संजय सूद के पास 1.45 करोड़ की अचल और 54 लाख रुपये की चल संपत्ति है. वहीं उनकी वाइफ सुनीता सूद के पास 46 लाख रुपये की चल और 25 लाख रुपये की अचल जायदाद बताई गई है.  संजय सूद का मुक़ाबला पीएम मोदी से किए जाने पर उन्होंने कहा कि "मेहरबानी करके मेरे साथ उनका मुक़ाबला न करें, वह एक अज़ीम शख़्सियत के मालिक हैं, मैं उनके पैरों के नीचे की धूल के बराबर भी नहीं हूं."

12 नवंबर को एक मरहले में होगी वोटिंग
हिमाचल प्रदेश में असेंबली इलेक्शन की तारीख़ का ऐलान किया जा चुका है. रियासत में 12 नवंबर को एक फेज़ में वोटिंग का अमल पूरा होगा. इलेक्शन कमीशन के मुताबिक़ रियासत में 55 लाख 07 हज़ार 261 वोटर्स हैं. जिसमें से  27 लाख 80 हज़ार 208 जेंट्स और 27 लाख 27 हज़ार 16 लेडीज़ वोटर्स हैं. रियासत में कौन सत्ता पर क़ाबिज़ होगा इसका फैसला 8 दिसंबर को होगा, फिलहाल हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. हिमाचल प्रदेश में कुल 68 सीटें हैं. इनमें 17 एससी तबक़े के लिए और तीन एसटी के लिए रिज़र्व हैं.

इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें.

Trending news