‘मुस्लिम मुक्त’ मोदी कैबिनेट 3.0 पर भारी बवाल, जदयू MLC ने कहा, नीतीश करेंगे इंसाफ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2287553

‘मुस्लिम मुक्त’ मोदी कैबिनेट 3.0 पर भारी बवाल, जदयू MLC ने कहा, नीतीश करेंगे इंसाफ

Modi Cabinet Ministers​: नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली. इसके साथ ही समेत 72 सांसदों ने मंत्री पद की शपथ ली है, लेकिन सबसे खास बात यह है कि मोदी सरकार 3.0 में मंत्री पद पर एक भी मुस्लिम चेहरा शामिल नहीं किया गया है.

‘मुस्लिम मुक्त’ मोदी कैबिनेट 3.0 पर भारी बवाल, जदयू MLC ने कहा, नीतीश करेंगे इंसाफ

Modi Cabinet Ministers​: नरेंद्र मोदी ने 9 जून को लगातार तीसरी बार भारत के पीएम पद की शपथ ली है. इसके साथी ही 72 मंत्रियों ने भी शपथ ली है, लेकिन सबसे खास बात यह है कि मोदी सरकार 3.0 में मंत्री पद पर एक भी मुस्लिम चेहरा शामिल नहीं किया गया है. जिसके बाद बिहार में राजनीति शरू हो गई है. राजद और कांग्रेस ने बीजेपी को मुस्लिम विरोधी करार दिया है. 

भाई वीरेंद्र ने क्या कहा?
राजद के सीनियर नेता और विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा, "नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली एनडीए सरकार में एक भी मुस्लिम मंत्री नहीं है. इससे साफ पता चलता है कि बीजेपी एक मजहब के खिलाफ काम करने वाली पार्टी है. बीजेपी को याद रखना चाहिए कि हिंदू, मुस्लिम, सिख और इसाई सभी ने देश के लिए कुर्बानी दी थी. जिसके बाद देश आजाद हुआ था."

RSS और मोदी की सोच एक जैसी- कांग्रेस
वहीं, कांग्रेस के सीनियर नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा, "बेहद आश्चर्य की बात है कि इतने लंबे चौड़े मंत्रिमंडल बनने के बावजूद भी एक मुस्लिम चेहरा को मंत्री नहीं बनाया गया है. इससे साफ जाहिर होता है कि एक समाज के प्रति उनके मन में नफरत है और पीएम मोदी की सोच और RSS की सोच समान है. 

नीतीश कुमार करेंगे इंसाफ
इसके साथ ही एनडीए गठबंधन के सहयोगी दल जदयू के एमएलसी खालिद अनवर ने कहा, "यह मुल्क की कैबिनेट है और एनडीए सरकार की कैबिनेट है. मंत्रिमंडल में किसे शामिल करें और किसे शामिल न करें ये प्रधानमंत्री का अधिकार होता है. जितने लोगों ने शपथ ली है, सभी लोग काम करेंगे. खासकर मुस्लिम चेहरे की बात है, तो मुझे लगता है कि एनडीए में एक भी मुस्लिम चेहरे को हम लोग जिताने में कामयाब नहीं हुए हैं. अभी कैबिनेट में बहुत सारी जगह बाकी है हमारे नेता नीतीश कुमार जरूर इंसाफ करेंगे. राजद ने मुसलमान के लिए कुछ काम नहीं किया बल्कि ठगने का काम किया है."

नहीं गलेगी किसी की दाल- बीजेपी
बीजेपी के प्रवक्ता राकेश सिंह ने राजद और कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा, "बीजेपी सबका साथ सबका विकास के फॉर्मूलों पर चलती है केंद्र मोदी की सरकार है और 10 सालों टकराई किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया, अभी तो शपथ ग्रहण नहीं हुआ है आगे भी मंत्र मंडल का विस्तार होगा. जिन लोगों को जगह नहीं मिला है. उन्हें आगे में ख्याल रखा जाएगा विपक्ष की दाल गलने वाली नहीं है."

Trending news