हिंदुस्तान में तैयार पहला COVID-19 का लाइव ट्रैकर, इंजीनियरिंग के तलबा ने किया तैयार

कोरोना वायरस से मुतास्सिरीन लोगो का पता लगाएगा ये लाइव ट्रैकर

हिंदुस्तान में तैयार पहला COVID-19 का लाइव ट्रैकर, इंजीनियरिंग के तलबा ने किया तैयार

नई दिल्ली : कोरोना  को मुतास्सिरीन के लोगों का पता लगाने के लिए इंजीनियरिंग के तलबा ने कोविड-19 का लाइव ट्रैकर तैयार किया है.महिंद्रा इकोले सेंट्राले कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के तलबा ने ये लाइव ट्रैकर तैयार किया है. जिसे मोबाइल ऐप की शक्ल में भी यूज़ किया जा सकता है. इस वेबसाइट पर हर जिले की जानकारी मुहैया कराई जाएगी.इस वेबसाइट में मुहैया कराई गई जानिकारियां हेल्थ मिनिस्ट्री और दूसरे भरोसेमंद सोर्सेज़ पर बेस्ड हैं.

बता दें कि हैदराबाद के महिंद्रा इकोले सेंट्राले कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के तलबा की एक टीम वेरिफिकेशन और बड़े रिसर्च के बाद इस वेबसाइट पर जानकारियां अपलोड करती है.यह कोरोना से जुड़ा मुल्क का पहला लाइव ट्रैकर है. यह वेबसाइट वायरस से मुतास्सिर इलाकों से बचने के लिए मुल्क में सफर करने वालों के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है

इस इंस्टीट्यूट के कई तलबा ट्रैकिंग वेबसाइट के काम में शामिल हैं. रोहिथ गिल्ला, अंचित शर्मा और वी मेघना रेड्डी समेत कई तलबा डिपार्टमेंट मेंबर्स डॉ अचल अग्रवाल, डॉ भरतवा राजाराम और राज नारायणन के अंडर काम कर रहे हैं।

इस वेबसाइट पर जाने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. इस वेबसाइट से उन लोगों को काफी मदद मिलेगी, जिन्हें कामकाज के सिलसिले में एक जगह से दूसरी जगह जाना पड़ता है. इस वेबसाइट को बतौर एप भी स्मार्टफोन पर डाउनलोड किया जा सकता है.

 जब दुनियाभर में कोविड -19 के मामलों की तादाद पर नज़र रखने वाली वेबसाइट्स से कोरोना वायरस पर हर मुल्क की जानकारी मुहैया कराई जा रही थी लेकिन हिंदुस्तान के अलग अलग जिलों में जानकारी नहीं पा रही थी जिसको लेकर इस वेबसाइट से मुल्क के लोगों को काफी मदद मिलने वाली है.