IBM Layoff: Google के बाद आईबीएम में बड़ी छंटनी, निकाले जाएंगे 3,900 कर्मचारी
Advertisement

IBM Layoff: Google के बाद आईबीएम में बड़ी छंटनी, निकाले जाएंगे 3,900 कर्मचारी

IBM Layoff: गूगल और अमेजन के बाद अब आईबीएम  छंटनी करने वाली है. जानकारी के अनुसार कंपनी तकरीबन 3900 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाएगी. पढ़ें पूरी खबर

IBM Layoff: Google के बाद आईबीएम में बड़ी छंटनी, निकाले जाएंगे 3,900 कर्मचारी

IBM Layoff: टेक दिग्गज आईबीएम 3,900 कर्मचारियों की छंटनी कर रही है, जो आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर सेवा देने वाली किंड्रिल बिजनेस के स्पिनऑफ और 'वाटसन हेल्थ' नामक एआई यूनिट के हिस्से का नतीजा है. आईबीएम के मुख्य वित्तीय अधिकारी जेम्स कवानुघ ने बताया है कि छंटनी से कंपनी को जनवरी-मार्च की अवधि में 300 मिलियन डॉलर का खर्च लगेगा.

कंपनी ने कही ये बात

उन्होंने कहा कि हमने पिछले कुछ सालों में कई महत्वपूर्ण पोर्टफोलियो पर कार्रवाई की है, जिसके वजह से हमारे बिजनेस में कुछ फंसी हुई लागतें आई हैं." "हम इन शेष फंसे हुए खर्चों को साल की शुरुआत में संबोधित करने की उम्मीद करते हैं और पहली तिमाही में लगभग 300 मिलियन डॉलर का शुल्क लगाने की उम्मीद करते हैं.

गूगल और कई दूसरी कंपनियां भी कर चुकी हैं छंटनी

आपको बता दें इससे पहले गूगल भी अपने कर्मचारियों की छटनी की बात कर चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी तकरीबन 10 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को निकालने वाला है. इससे पहले ई कॉमर्स कंपनी ने भी बड़ी मात्रा में छंटनी की थी. ऐसे कई कंपनियां जो पिछले कुछ महीने में बड़ी तादाद में कर्मचारियों को बाहर निकाल चुकी हैं. आईबीएम मेटा, अल्फाबेट, माइक्रोसॉफ्ट और अन्य जैसी कई तकनीकी कंपनियों में शामिल हो गया है, जो वैश्विक आर्थिक स्तिथिों के बीच हजारों कर्मचारियों की छंटनी कर रही है.

31 दिसंबर, 2022 को समाप्त होने वाली अपनी तिमाही में, कंपनी का रेवेन्यू $16.7 बिलियन का रहा था वहीं बात करें शेयर की तो वह तकरीबन 3.60 डॉलर रहा. कंपनी ने जानकारी दी कि हमारी सीजनल तिमाही में, हमने 5.2 बिलियन डॉलर का फ्री कैश फ्लो उत्पन्न किया," 

कंपनी ने एआई में किया है इन्वेस्ट

आईबीएम के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरविंद कृष्णा ने कहा कि सॉफ्टवेयर पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए हमने हाइब्रिड क्लाउड और एआई क्षमताओं में निवेश किया है. "इस साल, हम अधिक उत्पादकता अनलॉक करेंगे, अपनी रणनीतिक साझेदारी का विस्तार करेंगे, और विशिष्ट विकास बाजारों में अधिक निवेश करेंगे.

Zee Salaam Live TV

Trending news