ICC Women ODI Ranking: मिताली राज फिर बनीं नंबर वन क्रिकेटर, देखें टॉप 10
Advertisement

ICC Women ODI Ranking: मिताली राज फिर बनीं नंबर वन क्रिकेटर, देखें टॉप 10

ICC Women ODI Ranking: इस वक्त मिताली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले महिला क्रिकेटर हैं. 

 

फाइल फोटो  (Source: Twitter)

नई दिल्ली: भारत की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने धमाल मचा दिया है और आईसीसी की महिलाओं की वन डे रैंकिंग में एक बार फिर पहले नंबर पर पहुंच गई हैं. इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सिरीज़ में शानदार मुज़ाहिरे की वजह से मिताली तीन साल बाद फिर दुनिया की नंबर वन बल्लेबाज़ बन गई हैं.

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ किया शानदार मुज़ाहिरा
इंग्लैंड के ख़िलाफ़ भारत ये सिरीज़ 2-1 से हार गया मगर मिताली ने तीनों मैचों में शानदार मुज़ाहिरे किए और अर्धशतक लगाए. इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पहले दो मैचों में मिताली ने 72 और 59 रन बनाए हालांकि ये मैच भारत हार गया. तीसरे मैच में उन्होंने बिना आउट हुए 75 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें: Hasin Jahan ने शेयर किया हजरत अय्यूब के सब्र का VIDEO, अल्लाह से की यह दुआ

पहली बार 2005 में पहले पायदान पर पहुंची थीं
गौरतलब है कि मिताली राज इससे पहले फ़रवरी 2018 में पहले मकाम पर रही थीं. हालांकि पहली बार वो अप्रैल 2005 में पहले पायदान पर पहुंची थीं जब उन्होंने वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ एक मैच में नॉट आउट 91 रनों की पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रुति हासन को एक संस्था का बनाया गया भारतीय ब्रांड एंबेसडर, क्या करती है संस्था

सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर 
याद रहे कि इस वक्त मिताली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर हैं. मिताली के अलावा वनडे महिला रैंकिंग में शेफाली वर्मा को भी फायदा पहुंचा है. शेफाली वनडे रैंकिंग में 49 जगहों की छलांग लगाते हुए अब 71वें नंबर पर आ गई हैं. भारत की झूलन गोस्‍वामी गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में 53वें मकाम पर हैं तो वहीं दीप्ति शर्मा 12वीं रैंकिंग में पहुंच गईं हैं. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news