ICSI Result 2022: नतीजों का हुआ ऐलान, किसने किया टॉप और कैसे करें रिजल्ट चेक
Advertisement

ICSI Result 2022: नतीजों का हुआ ऐलान, किसने किया टॉप और कैसे करें रिजल्ट चेक

ICSI Result 2022:  इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने कंपनी सेक्रेटरी (CS) एक्जीक्यूटिव के रिजल्ट का ऐलान हो गया है. सीएस के नतीजों का ऐलान सुबह 11 बजे हुआ था वहीं अब एग्जीक्यूटिव के रिजल्ट का ऐलान हुआ है.

ICSI Result 2022: नतीजों का हुआ ऐलान, किसने किया टॉप और कैसे करें रिजल्ट चेक

ICSI Result 2022: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने कंपनी सेक्रेटरी (CS) एक्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल परीक्षा के नतीजों का ऐलान कर दिया है. सीएस के नतीजों का ऐलान सुबह 11 बजे हो गया था वहीं एग्जीक्यूटिव के रिजल्ट का ऐलान दोपहर 2 बजे हुआ है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट icsi.edu की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. सीएस कार्यकारी परिणाम केवल ऑनलाइन मौजूद हैं. उम्मीदवारों को मार्कशीट की हार्ड कॉपी उपलब्ध नहीं कराई जाएगी. हालांकि, प्रोफेशनल रिजल्ट मार्कशीट उम्मीदवारों को भेजी जाएगी.

रिजल्ट को लेकर आसीएसआई का कहना है- “परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद व्यावसायिक कार्यक्रम परीक्षा के लिए परिणाम-सह-अंक विवरण उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत पते पर भेज दिया जाएगा. यदि परिणाम की घोषणा के 30 दिनों के भीतर किसी भी उम्मीदवार द्वारा रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट की भौतिक प्रति प्राप्त नहीं होती है, तो ऐसे उम्मीदवार अपने विवरण के साथ: exam@icsi.edu पर संस्थान से संपर्क कर सकते हैं"

इन लोगों ने किया है टॉप (ICSI Result 2022 Toppers)

आपको जानकारी के लिए बता दें इस बार किनजल अजमेरा ने टॉप किया है. उनकी पहली रैंक दूसरी रैंक सोहम अमित बोबड़े की है रऔर तीसरी जश कमलेश केशवानी की है.

1 - किंजल अजमेरा
2- सोहम अमित बोबड़े
3- जश कमलेश केश्वानी
4- हर्श बगमार
5- दयीता कनोदिया
6- महक कैलाश सेजवानी
7- पुनित V
8- ट्विंकल बिपिनचंद्र
9- अनुष्का सकलेचा
10- सिमरत सिंघ

कैसे करें ICSI CS Result 2022 चेक?

ICSI CS Result 2022 रिजल्ट को देखने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाना होगा. जहां आपको होम पेज पर ही एग्जीक्यूटिव रिजल्ट का ऑप्शन मिल जाएगा. जिसपर क्लिक करके आपको  मांगी हुई डिटेल को सेक्शन में सही-सही भरना है. जैसे ही आप सब्मिट पर क्लिक करेंगे, वैसे ही रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा. इस रिजल्ट का प्रिंटआउट निकालना ना भूलें. इसके साथ ही आप इसकी पीडीएफ भी डाउनलोड कर सकते हैं

 

Trending news