Lakhimpur Case: कोर्ट ने सरकार से किए कई सवाल- सैकड़ों लोगों में से सिर्फ़ 23 गवाह?
Advertisement

Lakhimpur Case: कोर्ट ने सरकार से किए कई सवाल- सैकड़ों लोगों में से सिर्फ़ 23 गवाह?

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) मामले में सोमवार को सुनवाई की इस दौरान कोर्ट ने पुलिस और सरकार से कई अहम सवाल पूछे

Lakhimpur Case: कोर्ट ने सरकार से किए कई सवाल- सैकड़ों लोगों में से सिर्फ़ 23 गवाह?

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) मामले में सोमवार को सुनवाई की इस दौरान कोर्ट ने पुलिस और सरकार से कई अहम सवाल पूछे.  इस दौरान सरकार की तरफ़ से पेश हुए वकील हरीश साल्वे ने कहा कि हलफ़नामा दाखिल करा दिया गया है, मामले में 68 में से 30 गवाहों के बयान दर्ज करा दिए गए हैं. जिनमें से 24 लोग चश्मदीद गवाह है. साथ ही साल्वे ने कहा कि इस मामले की इंटरनेट पर मौजूद फूटेज को जांचा जा रहा है और देखा जा रहा है कि इस मामले में कौन लोग शामिल थे.

इस को लेकर कोर्ट ने कहा कि जो इस मामले में शामिल होने वाले वहीं के मकामी लोग होंगे, ऐसे में उनकी पहचान करने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. हर एक पहलू और संभावनाओं को तलाशिए. कोर्ट ने कहा कि अगर आपके पास 23 चश्मदीद गवाह हैं तो आगे कदम बढ़ाइए. साल्वे ने कहा कि मैं एविडेंस सील कवर में देना चाहूंगा.

यह भी पढ़ें: Pak vs NZ भविष्यवाणी: पाकिस्तान के लिए भारत से बड़ी दुश्मन है न्यूजीलैंड टीम, जानिए वजह

सीजेआई एनवी रमणा ने कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है, ऐसे में आगे कोई सवाल नहीं उठना चाहिए.  उन्होंने कहा कि मौके पर 100 लोग से ज्यादा मौजूद थे जिसमें सिर्फ़ 23 गवाह ही सामने आए. साथ ही उन्होंने कहा कि कोई ऐसे भी चश्मदीद हैं जो चोटिल हुआ? जिसके बाद यूपी सरकार के वकील साल्वे ने कहा कि मुझे इस बारे में पता करना होगा.

सीजीआई ने कहा कि गवाहों की सुरक्षा ज़रूरी है, क्या इसके लिए हम आदेश दें? जिसपर साल्वे ने कहा कि गवाहों को ज़िला जज के कहने पर पहले से ही सुरक्षा मुहिया कराई जा रही है. बता दें इस मामले में अगली सुनवाई 8 नवंबर को होगी.

Zee Salaam Live TV

Trending news