IND vs ENG T20 Match: हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पर क्यों भड़के हरभजन सिंह?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2311639

IND vs ENG T20 Match: हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पर क्यों भड़के हरभजन सिंह?

IND vs ENG T20 Match: बीती रोज इंडिया और इंग्लैंड के बीच बेहतरीन मैच देखने को मिला. इंग्लिश टीम की हार के बाद पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने की टिप्पणी पर हरभजन सिंह भड़क गए.

IND vs ENG T20 Match: हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पर क्यों भड़के हरभजन सिंह?

IND vs ENG T20 Match: पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने माइकल वॉन को आड़े हाथों लिया है. दरअसल जब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आईसीसी पर टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के लिए भारत को पहले से तय जगह देने का आरोप लगाया था. उनका आरोप था कि कमर्शियल इंटरेस्ट और भारतीय फैंस की ज्यादा तादाद के लिए, यह फैसला लिया गया कि भारत दूसरा सेमीफाइनल (यदि वे क्वालीफाई करते हैं) गुयाना में खेलेगा, भले ही सुपर आठ चरण में उनकी स्थिति कुछ भी हो.

क्या बोले वॉन?

वॉन ने कहा कि आईसीसी ने भारत का सेमीफाइनल गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में कराने का फैसला करके अन्य टीमों के साथ अन्याय किया है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच पहले सेमीफाइनल के दौरान अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए एक्स का सहारा लिया. उन्होंने लिखा, "निश्चित रूप से यह सेमीफाइनल गुयाना में होना चाहिए था... लेकिन चूंकि पूरा आयोजन भारत के लिए है, इसलिए यह अन्य टीमों के साथ बहुत अन्याय है... #T20IWorldCup."

वॉन की टिप्पणियों से एक यूजर खुश नहीं दिखाई दिया. उसने जवाब दिया, "अब आप आईसीसी के जरिए गुयाना में भारत को सेमीफाइनल देने पर रोना नहीं रोएंगे." वॉन अपने रुख पर अड़े रहे और कहा कि अगर सेमीफाइनल टारोबा के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाता तो इंग्लैंड जीत जाता और गुयाना "भारत के लिए एक बढ़िया जगह है."

वॉन ने लिखा, "अगर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया होता तो उन्हें त्रिनिदाद सेमीफाइनल में जगह मिल जाती और मेरा मानना ​​है कि वे वह मैच जीत जाते. इसलिए कोई शिकायत नहीं कि वे काफी अच्छे नहीं रहे. लेकिन भारत के लिए गुयाना एक बेहतरीन स्थान रहा है."

गुस्सा हुए हरभजन सिंह

हरभजन ने वॉन की टिप्पणियों पर ध्यान दिया और उन्हें कड़ा जवाब देने का फैसला किया. हरभजन ने कड़े शब्दों में जवाब देते हुए वॉन की बात को "बकवास" करार दिया और इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज से "मूर्खतापूर्ण बातें करना बंद करने" के लिए कहा.

हरभजन ने लिखा,"आपको क्या लगता है कि गुयाना भारत के लिए अच्छा मैदान था? दोनों टीमें एक ही मैदान पर खेली थीं. इंग्लैंड ने टॉस जीता जो एक फायदा था. मूर्खता बंद करो. इंग्लैंड को भारत ने सभी विभागों में मात दी. इस तथ्य को स्वीकार करो और आगे बढ़ो और अपनी बकवास अपने पास रखो. तर्क की बात करो, बकवास की नहीं."

Trending news