IOCL Recruitment: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले जरूर करें अप्लाई; मिलेगी अच्छी सैलरी
Advertisement

IOCL Recruitment: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले जरूर करें अप्लाई; मिलेगी अच्छी सैलरी

IOCL Recruitment 2022: आईओसीएल में जूनियर इंजीनियरिंग असिसटेंट के पदों पर भर्ती निकली है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के क्वालिफाइंग इम्तिहान में कम से कम 50 फीसद अंक होने चाहिए. 

File Photo

नई दिल्ली: (IOCL Recruitment 2022) इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटिड में भर्ती निकली है. यह उन लोगों के लिए बेहतरीन मौका है जो सरकारी नौकरी की चाह रखते हैं. जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक आईओसीएल ने रिफाइनरी डिविजन के अंतर्गत बिहार में स्थित बरौन रिफाइनरी में जूनियर इंजीनियरिंग असिसटेंट के पदों पर भर्ती निकाली है. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वो ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया 5 मार्च को शुरू हो गई थी. जान लें अप्लाई करने की आखरी तारीख 29 मार्च 2022 है.

योग्यता
जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लई करना चाहते हैं उनके पास केमिकल या रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए या फिर फिजिक्स केमेस्ट्री और मैथ्स विषयों के साथ बीएससी डिग्री होनी ज़रूरी है. इसके साथ उम्मीदवारों को क्वालिफाइंग इम्तिहान में कम से कम 50 फीसद अंक मिलने चाहिए.

आयु सीमा और सेलेक्शन प्रोसेस
अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 26 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग को अधिकतम उम्र में छूट दी गई है. उम्मीदवारों का चयन रिटन एग्जाम और स्किल, प्रोफिशिएंसी , फिजिकल टेस्ट के आधार पर कया जाएगा. रिटन एग्जाम में जिन उम्मीदवारों के 40 फीसद से ज्यादा अंक आएंगे उन्हें अगले राउंड के लिए भेजा जाएगा.

कैसे करें आवेदन?
जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक है, वह ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन दे सकते हैं. इसके बाद उम्मीदवारों को अपने ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी नोटिफिकेशन पर दिए गए पते पर 14 अप्रैल तक भेजनी होगी

Trending news