IPL Final: गुजरात ने राजस्थान को 7 विकेट से चटाई धूल, हार्दिक की कप्तानी ने दिखाया कमाल
Advertisement

IPL Final: गुजरात ने राजस्थान को 7 विकेट से चटाई धूल, हार्दिक की कप्तानी ने दिखाया कमाल

राजस्थान और गुजरात के बीच खेले गए आईपीएल 2022 के फाइनल में मुकाबले में गुजरात लाइंस ने बेहतरीन खेल खेलते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है. राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया.

File PHOTO'

IPL Final: राजस्थान और गुजरात के बीच खेले गए आईपीएल 2022 के फाइनल में मुकाबले में गुजरात लाइंस ने बेहतरीन खेल खेलते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है. राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. राजस्थान के सलामी बल्लेबाज़ों ने एक ठीक-ठाक शुरुआत की लेकिन आगे आने वाले बल्लेबाज़ कुछ खास कर दिखाने में नाकाम साबित हुए. 

जैसवाल ने 16 गेंदों में 22 रन, जॉस बटलर ने 35 गेंदों में 39 रन, कप्तान संजू सैमसन ने 11 गेंदों में 14 रन, देवदत्त पडिक्कल ने 10 में से 2 रन, शिमरन हेटमायर ने 12 गेंदों में 11 रन, रविचंद्रन अश्विन ने 9 गेंदों में 6 रन, रियान पराग ने 15 गेंदों 15 रन, बोल्ट ने 7 गेदों में 11 रन, ओबेड मेकॉय ने 5 में 8 रन बनाए. इस तरह राजस्थान ने 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 130 रन बनाए. 

वहीं जब राजस्थान बॉलिंग के लिए मैदान में पहुंची तो सलामी जोड़ी को जल्द गिराने में कामयाब हो गई. सिर्फ 9 रनों पर रिद्धिमान साहा के तौर पर पहला विकेट हासिल किया. वहीं दूसरा विकेट भी सिर्फ 23 रनों पर मेथ्यु वेड के तौर पर हासिल कर लिया. लेकिन सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल और चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या ने इनिंग को संभाला और 86 रनों तक ले गए. हार्दिक पांड्या ने 30 गेंदों में 34 रन बनाए. हार्दिक के बाद डेविड मिलर ने 19 गेंदों में 32 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news