73 सालों तक बाबरी मस्जिद का मुकदमा लड़ने वाले इकबाल अंसारी को मिली राम मंदिर उद्घाटन का दावत; जवाब कर देगा भावुक!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2046764

73 सालों तक बाबरी मस्जिद का मुकदमा लड़ने वाले इकबाल अंसारी को मिली राम मंदिर उद्घाटन का दावत; जवाब कर देगा भावुक!

Ram Mandir Opening: बाबरी केस के मुख्य पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए दावत मिली है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने अंसारी को निमंत्रण पत्र सौंपा है.

 

73 सालों तक बाबरी मस्जिद का मुकदमा लड़ने वाले इकबाल अंसारी को मिली राम मंदिर उद्घाटन का दावत; जवाब  कर देगा भावुक!

Iqbal Ansari on Ram Mandir Pran Pratishtha: भारत के करोड़ों लोगों का इंतजार खत्म हो गया है, अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर विशाल मंदिर बनकर तैयार है. अब 22 जनवरी को  राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने की तैयारी हा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) और और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) चीफ गेस्ट होंगे.  इस भव्य समारोह में शामिल होने के लिए 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास' लगभग छह हजार स्पेशल गेस्ट को आमंत्रित कर रहा है. इसी बीच न्यास ने इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) के घर जाकर उन्हें समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र सौंपा.

दावत मिलने के बाद इकबाल अंसारी ने कहा कि साल 2019 में जब सर्वोच्च न्यायालय ने फैसला सुनाया तो पूरे मुल्क के मुसलमानों ने इस फैसले का सपोर्ट किया. उन्होंने कहा," देश में कहीं एक पत्ता तक नहीं हिला. कहीं कोई धरना और प्रदर्शन नहीं हुआ. मुल्क में अमन चान है, हिंदू  मुसलनमान में के बीच किसी भी तरह की कोई दरार नहीं है. प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर का पूरा हो चुका है. अयोध्यावासियों के साथ मुझे भी बहुत खुशी है.अयोध्या ऐसी धरती है जहां हमेशा से दोनों मजहबों ने गंगा जमुना तहजीब की मिसाल पेश की है. यहां पर हिंदू, मुसलमान, सिख, ईसाई सभी में भाईचारा हमेशा से है और यह हमेशा कायम रहेगा".

कौन हैं इकबाल अंसारी
आपको बता दें कि इकबाल अंसारी बाबरी मस्जिद के मुख्य पक्षकार रहे थे. इससे पहले मुख्य पक्षकार इकबाल के पिता हाशिम अंसारी थे. लेकिन कोर्ट के फैसला आने से पहले ही हाशिम अंसारी का इंतकाल हो गया था. इसके बाद इकबाल अंसारी मुख्य पक्षकार बने.  साल 2019 में सर्वोच्च न्यायालय ने मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाया. इसके बाद अंसारी ने भारत मुसलामनों सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सम्मान देने की अपील की थी. उनकी  इस अपील को मुल्क के मुसलमानों ने स्वीकार किया और कोर्ट के फैसले को सम्मान दिया.  

पीएम मोदी का किया था भव्य स्वागत
इकबाल अंसारी ने रामनगरी में 30 दिसंबर को पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया था. रोड शो के दौरान पीएम मोदी पर अंसारी ने फूल की बारिश की थी, जिसके बाद उनका वीडियो सोशल मीडिया खूब वायरल हुआ.   

Trending news