इराक़ की राजधानी बग़दाद में गैस टैंकर में धमाका, 9 लोगों की मौत
Advertisement

इराक़ की राजधानी बग़दाद में गैस टैंकर में धमाका, 9 लोगों की मौत

Iraq Accident: इराक़ के एक फुटबॉल मैदान में धमाका हो गया. इसमें कम से कम 9 लोगों के मारे जाने की ख़बर है. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह हादसा कैसे हुआ.

इराक़ की राजधानी बग़दाद में गैस टैंकर में धमाका, 9 लोगों की मौत

Iraq Accident: इराक़ की राजधानी बग़दाद में सनीचर को एक फुटबॉल मैदान के पास गैस टैंकर में हुए ब्लास्ट में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग ज़ख़्मी हो गए. इस सिलसिले में सिक्योरिटी अफ़सरान ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि धमाके के बाद टैंकर के टुकड़े आसपास की रिहाइशी इमारतों और फुटबॉल मैदान में जा गिरे. अफ़सरान ने नाम न ज़ाहिर करने की शर्त पर कहा कि फिलहाल यह साफ़ नहीं है कि धमाका तकनीकी ख़ामी की वजह से हुआ या फिर यह निशाना बनाकर हमला किया गया. 

यह ब्लास्ट इराक़ की पार्लियामेंट के ज़रिए एक नई कैबिनेट को मंज़ूरी दिए जाने के दो दिन बाद हुआ, जिसे देश में जारी  सियासी तनाव को कम करने की सिम्त में एक बड़ी कामयाबी क़रार दिया गया था.

यह भी पढ़ें: गाय से टकराने की वजह से वंदे भारत एक्सप्रेस हुई डैमेज, एक बोगी हुई अलग

पीएम मोहम्मद शिया अल-सौदानी की सदारत वाली यह काबीना 2005 के बाद मुल्क की पहली ऐसी कैबिनेट है, जिसमें शिया मज़हबी रहनुमा मुक़्तदा अल-सद्र के ग्रुप के लोग शामिल नहीं हैं.

अक्टूबर 2019 में इराक़ ने बग़दाद और दूसरे हिस्सों में बड़े पैमाने पर हुए सरकार मुख़ालिफ़ मुज़ाहिरों के मद्देनजर 2021 में वक़्त से पहले चुनाव कराए थे. एहतेजाजियों ने 2003 के अमेरिकी हमले के बाद देश के सियासी हालात को बदलने की मांग को लेकर बड़े पैमाने पर एहतेजाज किए थे.

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें.

Trending news