Israel Palestine War Update: अमेरिका की बात क्यों नहीं मान रहा है इजराइल, गाजा पर कब्जे की है मंशा?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1950048

Israel Palestine War Update: अमेरिका की बात क्यों नहीं मान रहा है इजराइल, गाजा पर कब्जे की है मंशा?

Israel Palestine War Update: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग रुक नहीं रही है. इजराइल ने अमेरिकी की रिक्वेस्ट को ठुका दिया है और जंग जारी रखने के लिए कहा है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Israel Palestine War Update: अमेरिका की बात क्यों नहीं मान रहा है इजराइल, गाजा पर कब्जे की है मंशा?

Israel Palestine War Update: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग रुकी नहीं है. इजरायली सेना गाजा में दाखिल हो चुकी है और लगातार आगे बढ़ रही है. अब अमेरिका ने एक बार फिर सीज फायर करने की अपील की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इजराइल की सेना ने गाजा के मुख्य शहर के अंदर कार्रवाई शुरू कर दी है, ऐसा माना जाता है कि इस इलाके में हमास के गुर्गों की मौजूदगी है.

जो बाइडन ने क्या कहा?

रिपोर्ट्स के मुताबिक जो बाइडेन ने एक बार फिर इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से गाजा में लड़ाई को 'रोकने' के लिए कहा है. इस बीच, इज़राइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने इसे खारिज कर दिया है और कहा है,"हमास के आतंकवादी खुद से कहते हैं कि युद्धविराम होगा, लेकिन ऐसा नहीं होगा. हम आगे बढ़ रहे हैं." इसके अलावा, प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने पहले खुलासा किया था कि इस इलाके में हमास का सफाया करने के बाद इजराइल यहां की सिक्योरिटी को देखेगा.

नेतन्याहू ने क्या कहा?

एक चैनल को दिए गए इंटरव्यू में नेतन्याहू ने गाजा की सिक्योरिटी की बात की थी. जिससे यह साफ हो गया है कि इजराइल गाजा पर कब्जा करने के विचार में हैं. टोक्यो में सात विदेश मंत्रियों के समूह की आगामी बैठक में मुख्य चर्चा का मुद्दा इजरायल-गाजा वॉर होगा. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और विदेश मंत्री योको कामिकावा ने मंगलवार देर रात टोक्यो में एक द्विपक्षीय बैठक में इस मुद्दे पर सहमति जताई है.

10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

गाजा में अभी तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, लेकिन अभी इजराइल रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इन हमलों में आम आदमियों की जानें जा रहे हैं. एक हमास संगठन को मिटाने के लिए हजारों परिवारों को तबाह कर दिया गया है. अब आगे देखना होगा कि इस वॉर में क्या-क्या देखने को मिलता है.

Trending news