IND vs ENG Test: जस्प्रीत बुमराह बने टेस्ट टीम के कप्तान, रोहित शर्मा इसलिए हुए बाहर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1239199

IND vs ENG Test: जस्प्रीत बुमराह बने टेस्ट टीम के कप्तान, रोहित शर्मा इसलिए हुए बाहर

IND vs ENG Test: कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से रोहित शर्मा टेस्ट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगहर जसप्रीत बुमराह को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है.

Jasprit Bumrah

IND vs ENG Test: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है. लेकिन यहां टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसलिए उन्हें टेस्ट से बाहर होना पड़ा है. वह फिटनेस टेस्ट में पास नहीं हो सके हैं. उनकी जगह पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. 

यह जानकारी बीसीसीआई (BCCI) ने दी है. भारतीय बोर्ड ने बताया है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए हैं. ऐसे में उन्हें टेस्ट से बाहर होना पड़ा है. अब जस्प्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को कप्तान बनाया गया है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अपकप्तान बनाया गया है. 

ख्याल रहे कि इंडिया और इंग्लैंड के बीच पिछले साल 5 मैच की टेस्ट सीरीज हुई थी. इस पर भी कोरोना की मार पड़ी थी. तब कोरोना मामलों के चलते पांचवां टेस्ट नहीं सका था. यह मैच अब खेला जाएगा. पिछले साल की सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 की बढ़त बनाई हुई है. 

यह भी पढ़ें: Manipur Landslide: मणिपुर में भारी लैंडस्लाइड, नदी में मलबा अटकने से बांध जैसे हालात पैदा; अमित शाह ने दिए आदेश

सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच एक जुलाई को बर्मिंघम में खेला जाएगा. इस मैच के बाद अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दोबारा टीम में आते हैं तो उनकी अगुवाई में ही तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. टेस्ट मैच के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है. वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंडियन स्क्वॉड का ऐलान करना अभी बाकी है.

ख्याल रहे कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंग्लिश क्लब लिसेस्टरशायर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेला था. मैच की दूसरी पारी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नजर नहीं आए. तब खबर आई कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. एसके बाद से ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आइसोलेशन में हैं. मयंक अग्रवाल को स्क्वॉड में लिया गया है.

Video: 

Trending news