Junior Mehmood Died: नहीं रहे जूनियर महमूद, स्टेज 4 कैंसर से थे पीड़ित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2000025

Junior Mehmood Died: नहीं रहे जूनियर महमूद, स्टेज 4 कैंसर से थे पीड़ित

Junior Mehmood Died: बॉलीवुड एक्टर जूनियर महमूद की मौत हो गई है. उन्हें स्टेज-4 का पेट का कैंसर था, जिसकी वजह से वह लंबे वक्त से बेड पर थे. पूरी खबर पढ़ें.

Junior Mehmood Died: नहीं रहे जूनियर महमूद, स्टेज 4 कैंसर से थे पीड़ित

Junior Mehmood Died: एक्टर जूनियर महमूद की मौत हो गई है. उनकी मौत 67 साल की उम्र में पेट के कैंसर से हुई है. वह काफी वक्त से काफी बीमार चल रहे थे. एक रिपोर्ट के मुताबिक उनके दोस्त सलाम काज़ी ने उनकी मौत की घटना की पुष्टि की है. जूनियर महमूद, जिनका जन्म नईम सैय्यद के रूप में हुआ था, को कारवां, हाथी मेरे साथी और मेरा नाम जोकर जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता था. उन्होंने एक बाल कलाकार के तौर पर मोहब्बत जिंदगी है (1966) और नौनिहाल (1967) से अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. 

कैसे पड़ा महमूद जूनियर नाम

1968 की फिल्म सुहाग रात में एक साथ एक्ट करने के बाद महमूद ने ही उन्हें स्क्रीन नाम जूनियर महमूद दिया था. रिपोर्ट के मुताबिक, जूनियर महमूद की तदफीन (अंतिम संस्कार) दोपहर करीब 12 बजे सांताक्रूज पश्चिम में जुहू मुस्लिम कब्रिस्तान में किया जाएगा, जहां उनकी मां को भी दफनाया गया था. 

स्टेज 4 का कैंसर

जॉनी लीवर के मुताबिक, जूनियर महमूद का इलाज परेल के टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल में चल रहा था. जॉनी ने उनकी मौत से पहले कहा था,"वह पेट के कैंसर से पीड़ित हैं. उनका स्वास्थ्य थोड़ा जटिल है, मैं नियमित रूप से उनके संपर्क में था, लेकिन उन्होंने कभी भी अपने स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों का जिक्र नहीं किया. मैं उनसे डेढ़ महीने पहले मिला था. उनके करीबी सहयोगियों ने बताया कि वह दस दिनों से अस्वस्थ हैं और लिक्विड डाइट पर हैं, और उन्हें कैंसर है. तभी मैं उनसे मिला और मुझे बताया गया कि उन्हें स्टेज चार का पेट का कैंसर है.''

जीतेंद्र के साथ किया काम

अंतिम सांस लेने से पहले जीतेंद्र, सचिन पिलगांवकर, जॉनी लीवर जैसी कई फिल्मी हस्तियों ने बीमार अभिनेता से मुलाकात की थी. एक्टर जीतेंद्र ने महमूद के साथ सुहाग रात और कारवां सहित कई फिल्मों में स्क्रीन स्पेस साझा किया था. वह जब महमूद से मिलने पहुंचे तो वह काफी भावुक भी हो गए.

सचिन पिलगांवकर ने भी मंगलवार को जूनियर महमूद से मुलाकात की थी और बाद में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करते हुए कहा था,"मैं आप सभी से मेरे बचपन के दोस्त जूनियर महमूद के लिए दुआ करने की गुजारिश करता हूं, जो एक घातक बीमारी से पीड़ित हैं. मैंने कुछ दिन पहले उसके साथ वीडियो पर बातचीत की थी और आज उसे देखने गया, लेकिन वह सो रहा था क्योंकि वह दवा ले रहा था.

Trending news