कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी; कहा-लोकतंत्र पर आक्रमण कर रही है BJP-RSS
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1656545

कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी; कहा-लोकतंत्र पर आक्रमण कर रही है BJP-RSS

Karnataka Election 2023: कर्नाटक की सभी 224 सीटों के लिए 10 मई को मतदान होना है और 13 मई को मतगणना होगी. इसके लिए सभी पार्टियां प्रचार में जुट गई हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी कर्नाटक दौरे पर हैं, जहां रैली के दौरान उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा.

कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी; कहा-लोकतंत्र पर आक्रमण कर रही है BJP-RSS

Rahul Gandhi Bidar Rally: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई को वोट डाले जाएंगे. इस सिलसिले में तमाम पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी कर्नाटक के दो रोजा दौरे पर हैं. राहुल गांधी ने राज्य के बीदर में सोमवार को एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश में नफरत फैला रही है. राहुल ने कहा कि RSS और BJP के लोग लोकतंत्र पर हमला कर रहे हैं. आरएसएस और बीजेपी के लोग देश में नफरत और हिंसा फैलाने का काम कर रहे हैं.

 

कांग्रेस नेता ने कर्नाटक की जनता से अपील करते हुए कहा कहा कि राज्य में कांग्रेस को हिमायत देते हुए 150 सीटों पर कामयाब कराएं. राहुल ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस के सत्ता में आते ही जो चार वादे कांग्रेस ने किए हैं, उनको पूरा करने के लिए कदम उठाए जाएंगे. वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि, PM ने 15 लाख रुपये का वादा किया था, 15 लाख रुपए आए क्या? इसलिए हमें बीजेपी की तरह झूठे वादे नहीं करने चाहिए, कांग्रेस जो भी वादा करेगी, उन्हें सरकार बनते ही जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश करेगी.

राहुल गांधी ने कहा कि, आज कर्नाटक में हर काम के लिए 40 फीसद कमीशन देता होता है. उन्होंने कहा, इस इलेक्शन में कम से कम 150 सीटें कांग्रेस को देनी है. उन्होंने बीजेपी पर इल्जाम लगाते हुए कहा कि वो विधायकों को खरीदने की कोशिश करेगी,इसलिए यह बहुत जरूरी है कि कर्नाटक की जनता कांग्रेस को पूर्ण बहुमत दें और कामयाब कराए. बता दें कि रविवार को कर्नाटक के कोलार में राहुल गांधी ने एक रैली की थी. इस दौरान उन्होंने राज्य में कांग्रेस की हुकूमत बनने पर कई वादे किए थे, जिसमे हर महीने 200 यूनिट मुफ्त बिजली, हर महीने हर महिला को 2000 रुपए दिए जाना शामिल है. कांग्रेस नेता ने तीसरा वादा करते हुए कहा था कि हर महीने हर परिवार को 10 किलो चावल फ्री में दिए जाएगे, जबकि चौथे वादे में हर महीने 2 साल के लिए कर्नाटक के बेरोजगार ग्रेजुएट को 3000 रुपए और डिप्लोमा होल्डर को 1500 रुपए दिए जाना शामिल है.

Watch Live TV

Trending news