Karnataka Result: हिजाब और कुरान के खिलाफ बोलने वाले शिक्षा मंत्री की हार, जानिए क्या कहा था
Advertisement

Karnataka Result: हिजाब और कुरान के खिलाफ बोलने वाले शिक्षा मंत्री की हार, जानिए क्या कहा था

Karnataka Election: कर्नाटक में हिजाब का जमकर विरोध करने वाले और कुरान व बाइबल को लेकर विवादित बयान देने वाले शिक्षा मंत्री बीसी नागेश (BC Nagesh) को भी चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले हुए चुनाव में उन्होंने 25 हजार से भी ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी. 

Karnataka Result: हिजाब और कुरान के खिलाफ बोलने वाले शिक्षा मंत्री की हार, जानिए क्या कहा था

Karnataka Election Result: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गजों को शिकस्त का सामना करना पड़ा है. शिकस्त के इस कड़ी में शिक्षा मंत्री बीसी नागेश (BC Nagesh) को भी हार का मुंह सामना हुआ. तिप्तुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले बीसी नागेश को कांग्रेस पार्टी के K Shadakshari ने 17 हजार से भी ज्यादा वोटों के फर्क से हराया है. 

भाजपा उम्मीदवार बीसी नागेश ने इस साल 2008 से 2018 तक इस सीट पर अपना दबदबा कायम रखा हुआ था. हालांकि बीच में सिर्फ एक बार 2013 में कांग्रेस के सदाक्षरी जीते और 2013 इस सीट से चुनाव जीता था. उसके बाद से नागेश ही इस सीट पर जीतते आ रहे हैं. साल 2021 में बसवराज बोम्मई के मुख्यमंत्री के रूप में जिम्मेदारी संभालने के बाद नागेश को मंत्री के रूप में शामिल किया गया. साल 2018 में नागेश ने 25 से भी ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी. 

नागेश तब विवादों में घिरे थे जब कर्नाटक में हिजाब विवाद छिड़ा था. मुस्लिम लड़कियों को सरकारी कॉलेजों में हिजाब पहनने की इजाज़त नहीं देने के कर्नाटक हाई कोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट के खंडित फैसले के बाद, उन्होंने जोर देना जारी रखा. उन्होंने कहा कि यह आदेश लागू होगा और सरकारी संस्थानों में हिजाब के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे थे.

उनके बयानों से लगता है कि नागेश को विवादों से काफी दिलचस्पी रही है. हिजाब मामले में अड़े रहने के बाद उन्होंने कुरान और बाइबिल जैसी धार्मिक किताबों को लेकर भी बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि बाइबिल और कुरान जैसे मज़हबी किताबों की भगवद गीता से तुलना नहीं की जा सकती है

बता दें कि खबर लिखे जाने तक कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजों में कांग्रेस ने 136 सीटों पर आगे चल रही है/जीत चुकी है. वहीं भारतीय जनता पार्टी सिर्फ 64 सीटों पर सिमटती दिखाई दे रही है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news