Karnataka Election: कांग्रेस को सताया ऑपरेशन कमल का खतरा, एयरलिफ्ट किए जाएंगे विधायक
Advertisement

Karnataka Election: कांग्रेस को सताया ऑपरेशन कमल का खतरा, एयरलिफ्ट किए जाएंगे विधायक

Karnataka Election Result: कर्नाटक चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का करारी शिकस्त मिलती दिखाई दे रही है. हालांकि अभी रुझान ही हैं लेकिन लगभग कांग्रेस बहुमत के करीब पहुंच गई है. ऐसे में कांग्रेस भी अलर्ट हो गई है. 

Karnataka Election: कांग्रेस को सताया ऑपरेशन कमल का खतरा, एयरलिफ्ट किए जाएंगे विधायक

Karnataka Election Result: कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को लगभग करारी शिकस्त दे ही दी. दोपहर 12 बजे तक आए रुझानों में कांग्रेस ने 122 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीं भाजपा सिर्फ 71 सीटों पर आगे है. भारतीय जनता पार्टी के लोगों को अपनी तरफ खींचने के लिए बजरंगी बली और विवादित फिल्म 'द केरल स्टोरी' तक का सहारा लिया लेकिन जनता टस से मस नहीं हुई. इस बीच कांग्रेस भाजपा की हरकतों से वाकिफ हो गई है. इसलिए कांग्रेस बड़ा कदम उठाने के मूड में है. 

चुनाव के नतीजों को देखते हुए दिल्ली से लेकर कर्नाटक तक कांग्रेसी खुशी मना रहे हैं. साथ ही मीटिंगों का दौर भी शुरू हो गया है और कांग्रेस इस बार किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती और ऑपरेशन कमल को किसी भी तरह से कामयाब नहीं होने देना चाहती. क्योंकि इससे पहले कई बार कंग्रेस सत्ता के करीब होते हुए भी कुर्सी पर नहीं बैठ पाई, क्योंकि वहां भारतीय जनता पार्टी के चाणक्यों ने उन्हें शिकस्त दे दी और दूसरी पार्टियों के विधायकों को अपने पाले लेकर सरकार बना ली. 

लेकिन कर्नाटक में ऐसा होने से पहले ही कांग्रेस ने बड़ा फैसला लिया है. दरअसल कांग्रेस ने आज ही विधायकों को बेंगलुरु पहुंचने का कहा है. बताया जा रहा है कि विधायकों को अलग-अलग जगहों से एयरलिफ्ट किया जाएगा और कांग्रेस हेडक्वॉर्टर में ठहरायता जाएगा. ताकि भारतीय जनता पार्टी किसी भी तरह उनके संपर्क में ना आ सके और पार्टी को मिली जीत में कोई खलल ना डाल सके. 

दरअसल कांग्रेस गोवा, उत्तराखंड और यहां तक कि कर्नाटक में भी भारतीय जनता पार्टी के ऑपरेशन लॉटस का सामना कर चुकी है. लेकिन इस बार कांग्रेस पहले से ही तैयार थी. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस संबंध में पहले ही तैयारियां कर ली थी. ताकि भारतीय जनता पार्टी अन्य राज्यों की तरह जोड़-तोड़ ना कर सके. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news