मुस्लिम महिलाओं को बताया बच्चा पैदा करने की मशीन; आरोपी गिरफ्तार, इलाके में तनाव
Advertisement

मुस्लिम महिलाओं को बताया बच्चा पैदा करने की मशीन; आरोपी गिरफ्तार, इलाके में तनाव

Called Muslim Women Child birth machine, arrested: यह मामला कर्नाटक के रायचूर जिले का है. सोशल मीडिया पोस्ट के बाद इलाके में तनाव का माहौल पैदा हो गया है. हालांकि इस मामले में पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. 

अलामती तस्वीर

रायचूरः कर्नाटक में धार्मिक उनमाद फैलाने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले तत्वों की पुलिस मुसतैदी के साथ धड़-पकड़ कर रही है. कर्नाटक पुलिस ने प्रदेश के रायचूर जिले में मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर आरएसएस के एक कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है.

पुलिस के एक आला अफसर ने बताया कि पोस्ट वायरल होने के बाद गुरुवार को मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने विरोध-प्रदर्शन कर आरोपी शख्स की गिरफ्तारी की मांग की थी. प्रदर्शनकारियों ने थाने का घेराव कर मुल्जिम की गिरफ्तारी के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम भी दिया था. 

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरएसएस कार्यकर्ता की पहचान राजू तंबक के तौर पर की गई है. पुलिस ने कहा कि आरोपी ने सोशल मीडिया पर मुस्लिम महिलाओं को बच्चा पैदा करने की मशीन बताते हुए एक पोस्ट शेयर की थी. कुछ ही घंटों में उसका पोस्ट वायरल हो गया. इसके बाद मुस्लिम समुदाय ने राजू तंबक पर उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इल्जाम लगाया था और क्षेत्राधिकारी लिंगासुगुर पुलिस से मुल्जिम को फौरन गिरफ्तार करने की मांग की थी.

घटना के बाद से लिंगासुगुर कस्बे के हालात काफी तनावपूर्ण है. पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है और मामले की जांच की जा रही है.
गौरतलब है कि आरएसएस से जुड़े कार्यकर्ता मुस्लिम महिलाओं का चित्रण एक पीड़ित की तरह करते रहे हैं और इसकी आड़ में वह पूरे मुस्लिम समुदाय और इस्लाम की छवि को धूमिल करने की कोशिश करते हैं. अधिकतम चार शादी के प्रावधान, बच्चे, पर्दा और तीन तलाक पर निशाना साधते हुए दक्षिण पंथी हिंदूवादी संगठन अक्सर इस्लाम को टारगेट करते हैं. 

कर्नाटक में पिछले भाजपा सरकार में स्कूल और कॉलेजों में लड़कियों के हिजाब पहनकर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. नई कांग्रेस की सरकार ने इससे प्रतिबंध हटाने का वादा किया है. इसके अलावा कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि उनकी सरकार बनने पर राज्य में शांति-व्यवस्था के लिए खतरा बनने वाले पीएफआई और बजरंग दल जैसे संगठनांं को प्रतिबंध भी कर सकती है. 

Zee Salaam

Trending news