J&K: एनकाउंटर में अमरीन भट्ट के कातिल समेत तीन आतंकवादी फंसे, पुलवामा में IED बरामद
Advertisement

J&K: एनकाउंटर में अमरीन भट्ट के कातिल समेत तीन आतंकवादी फंसे, पुलवामा में IED बरामद

जम्मू कश्मीर के जिला पुलवामा में 25-30 किलो आईईडी बरामद किया गया है. माना जाता है कि आईईडी बरामद होने के 15 अगस्त से पहले होने वाला बड़ा हादसा टल गया है. उधर बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के दरमियान एनकाउंटर जारी है. जिसमें अमरीन भट्टा का कातिल फंस गया है.

J&K: एनकाउंटर में अमरीन भट्ट के कातिल समेत तीन आतंकवादी फंसे, पुलवामा में IED बरामद

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को एक संयुक्त अभियान में पुलिस और सुरक्षा बलों ने एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किया, जिसके बाद एक बड़ा हादसा टल गया. इधर बडगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के दरमियान जारी एनकाउंटर में अमरीन भट्ट और राहुल भट्ट के कातिल समेत लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी फंसे हुए हैं. 

25 से 30 किलो IED बरामद

जानकारी के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पुलिस और सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी. इसी इनपुट के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें करीब 25-30 किलोग्राम का आइईडी बरामद किया गया. ये आइईडी पुलवामा के सर्कुलर रोड पर तहब क्रोसिंग के पास मिला है. सुरक्षाबलों के मुताबिक 15 अगस्त के पहले एक बड़ी त्रासदी टाल दी गई. 

अधिकारियों के मुताबिक "पुलवामा में सर्कुलर रोड पर लगाए गए आईईडी के बारे में एक विशेष इनपुट पर कार्रवाई करते हुए एक ऑपरेशन शुरू किया गया, जिससे इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामदगी हुई." 

यह भी पढ़ें: इस गांव में नहीं है एक भी मुस्लिम परिवार, फिर भी वर्षों से मुहर्रम मनाते आ रहे हैं गांव के हिन्दू

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस कश्मीर के हवाले से कहा, "पुलवामा में सर्कुलर रोड पर तहब क्रॉसिंग के पास पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा लगभग 25 से 30 किलोग्राम वजन का एक आईईडी बरामद किया गया है. पुलवामा पुलिस द्वारा उत्पन्न विशिष्ट इनपुट से एक बड़ी त्रासदी को टाल दिया गया है."

बताया जाता है कि इस सड़क पर भारी तस्करी होती है, खासकर सुबह के समय जब स्कूल बसें, कार्यालय जाने वाले और अन्य यात्री इसका उपयोग करते हैं. 

कश्मीरी पंडित का कातिल एनकाउंटर में फंसा

जम्मू-कश्मीर के जिला बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के दरमियान एनकाउंटर जारी है. एनकाउंटर में अमरीन भट्ट और राहुल भट्ट के कातिल समेत लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी फंसे हुए हैं. कश्मीर के ADGP विजय कुमार के मुताबिक "जारी एनकाउंटर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी फंस गए हैं. इसमें आतंकवादी लतीफ राथर भी शामिल है." पुलिस के मुताबिक "लतीफ राथर ने अमरीन भट्ट और राहुल भट्ट समेत कश्मीर के कई नागरिकों का कत्ल किया है."

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news