Corona:केरल में एक दिन में 1800 मामले; गर्भवती महिलाओं-बुज़ुर्गों के लिए मास्क हुआ अनिवार्य
Advertisement

Corona:केरल में एक दिन में 1800 मामले; गर्भवती महिलाओं-बुज़ुर्गों के लिए मास्क हुआ अनिवार्य

Masks Mandatory For Pregnant Women: केरल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने शनिवार को कहा कि राज्य में एहतियात के तौर पर गर्भवती महिलाओं और बुजुर्गों के लिए मास्क को अनिवार्य कर दिया है. 

Corona:केरल में एक दिन में 1800 मामले; गर्भवती महिलाओं-बुज़ुर्गों के लिए मास्क हुआ अनिवार्य

Corona Virus In Kerala:भारत में तेज़ी से कोरोना के मामलों में उछाल देखा जा रहा है, जिससे एक बार फिर हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं. वहीं कोरोना से बचाव के लिए सरकारों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. देश के कई हिस्सों में कोरोना के मरीजों का तादाद में तेजी देखी जा रहा है. महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में अचानक से कोरोना के मामलों में तेजी आई है, हालांकि राहत की बात ये है कि कोरोना का ये नया स्पाइक न्यूजीलैंड, फ्रांस और साउथ कोरिया जैसा खतरनाक नहीं होगा. भारत में 10 लाख लोगों पर दो लोग कोरोना की चपेट में हैं.

केरल राज्य में एक दिन में 1800 मामले आने के बाद वहां की सरकार ने इससे निपटने के लिए अहम कदम उठाया है. केरल हुकूमत ने कोरोना की तेज रफ्तार को देखते हुए बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं के लिए मास्क  का इस्तेमाल अनिवार्य कर दिया है. 8 अप्रैल को पूरे देश में कोरोना के  6 हजार 150 केस सामने आए हैं. कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए राज्य सरकारें अलर्ट हो गई हैं. उन्होंने दोबारा से अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. कई रियासतों में कोरोना के मरीजों की बढ़ती तादाद के मद्देनजर ऑक्सीजन सिलेंडर स्टॉक बढ़ाया जा रहा है. 

 

बता दें कि महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 542 नए मरीज सामने आ चुके हैं जबकि गुजरात में 260 नए मामले सामने आए और उनमें से तीन लोगों की मौत हो हुई है. देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 535 नए केस आए हैं. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 23.05 फीसद पहुंच गया है. दिल्ली के सरोजनी नगर में ग्राहकों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है. यहां हाल ही में मास्क पहनने और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करने को लेकर अनाउंसमेंट भी किया गया है. सरोजनीनगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान अशोक रंधावा का कहना है कि "लगातार वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. इसके लिए सभी व्यपारियों ने तय किया है कि दुकान पर भी स्टाफ मास्क पहनेंगे और ग्राहकों को भी इसके लिए जागरुक करेंगे.

Watch Live TV

Trending news