Kolkata Rape Case: संजय रॉय के दांतों के लिए गए प्रिंट; क्या-क्या पता लगानेकी कोशिश कर रही है CBI?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2426542

Kolkata Rape Case: संजय रॉय के दांतों के लिए गए प्रिंट; क्या-क्या पता लगानेकी कोशिश कर रही है CBI?

Kolkata Rape Case Update: कोलकाता रेप केस के आरोपी संजय रॉय के दांतों के निशान लिए गए हैं. इसके साथ ही सीबीआई कई मामलों की जांच कर रही है. आइये जानते हैं पूरी डिटेल

Kolkata Rape Case: संजय रॉय के दांतों के लिए गए प्रिंट; क्या-क्या पता लगानेकी कोशिश कर रही है CBI?

Kolkata Rape Case Update: सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन के अधिकारियों ने कोलकाता रेप केस के आरोपी संजय रॉय के दांतों के निशान इकट्ठा किए हैं. संजय पर आरोप है कि उसने अगस्त में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की एक जूनियर डॉक्टर के बलात्कार किया और फिर उसकी हत्या कर दी.

सीबाआई ने संजय रॉय से की पूछताछ

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई अधिकारियों की एक टीम बुधवार देर शाम दक्षिण कोलकाता स्थित प्रेसीडेंसी सेंट्रल सुधार गृह पहुंची थी. बलात्कार और हत्या मामले में ताजा फाइंडिंग्स के आधार पर रॉय से पूछताछ करने के अलावा सीबीआई के अधिकारियों ने उसके दांतों के निशान भी एकत्र किए. उनके मुताबिक, बलात्कार या हत्या के मामलों में आरोपी के दांतों के निशान को अक्सर जांच में महत्वपूर्ण सबूत माने जाते हैं.

क्या-क्या पता लगाने की कोशिश कर रही है सीबीआई

रॉय को सबसे पहले कोलकाता पुलिस के विशेष जांच दल के पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तार किया था, जो इस मामले में प्रारंभिक जांच कर रहे थे, उसके बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने जांच का प्रभार सीबीआई को सौंप दिया. फिलहाल सीबीआई की जांच का अहम फोकस यह पता लगाना है कि क्या रॉय ही अपराध का एकमात्र दोषी था या डॉक्टर के बलात्कार और हत्या में अन्य लोग भी शामिल थे.

इन चीजों की भी जांच शामिल

जांच अधिकारी सबूतों के साथ छेड़छाड़ के संदेह के साथ-साथ शहर की पुलिस की ओर से गंभीर चूक की भी जांच कर रहे हैं, जिसने केंद्रीय एजेंसी को मामला सौंपे जाने से पहले प्रारंभिक जांच की थी. सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में कई खामियां पाई गई हैं, जिनमें पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस्तेमाल की गई अपरिपक्व भाषा, शव परीक्षण की लापरवाहीपूर्ण वीडियोग्राफी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीड़िता द्वारा पहने गए कपड़ों को लेकर विरोधाभास और कोलकाता पुलिस की जब्ती सूची शामिल हैं.

Trending news